नई दिल्ली: दिल्ली के एक होटल से बड़ी मात्रा में काला धन बरामद हुआ है. सवा तीन करोड़ की रकम करोल बाग के होटल तक्ष इन से बरामद हुई हैं. इनकम टैक्स और क्राइम ब्रांच ने मिलकर गुप्त सूचना पर होटल में छापा मारा था.


काले कैश के क्रिमिनल: पिछले 24 घंटों में करीब सवा पांच करोड़ रुपए का कैश बरामद


 

जांच में सामने आया कि ये सभी मुम्बई के हवाला ऑपरेटर्स के लिए काम करते है और ये पैसा दिल्ली से मुम्बई जाना था और ये कैरीयर्स का काम करते हैं. ये पैसा कहा कहा से आया और इनकी पूरी भूमिका की जांच क्राइम ब्रांच और इनकम टैक्स कर रहा है. फिलहाल इनकम टैक्स ने सवा तीन करोड़ रुपए जपत कर लिए है और इन सभी से पूछताछ जारी है. ख़ुफ़िया जानकारी के बाद ये रेड की गई थी.

जिन पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें अंसारी अबुजर  (मुम्बई), फैजल खान (मुम्बई), अंसारी अफान (मुम्बई), लड्डू राम (राजस्थान) और महावीर सिंह (जोधपुर) शामिल हैं.  सूत्रो का कहना है कि इन लोगों ने ऐसे पैकेट पैक करने वाले अनुभवी लोग हायर किए हुए थे, जिनकी पैकिंग से एयरपोर्ट पर डिटेक्शन के चान्स कम होते हैं.



बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच पूरी हो जाने तक इन लोगों को हिरासत में ही रखा जाएगा. फिलहाल इनकम टैक्स और क्राइम ब्रांच जांच में जुट गई है.



बता दें  कि 24 घंटे में करीब सवा पांच करोड़ रुपए का कैश बरामद हुआ है. कल दिनभर में देश के अलग अलग शहरों से करीब दो करोड़ रुपए बरामद हुए. वहीं आज सुबह सवा तीन करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं.


कल महाराष्ट्र के ठाणे में 1 करोड़ 40 हजार रुपए, नवी मुंबई में 23 लाख 70 हजार के नए नोट, हरियाणा के फरीदाबाद में 27 लाख 30 हजार के नए नोट, गुरुग्राम में 7 लाख 92 हजार के नए नोट, मध्य प्रदेश के बालाघाट में 15 लाख 40 हजार के नोट और राजस्थान के चुरू में 3 लाख 67 हजार का कैश जब्त हुआ था.