भोपाल: भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में मध्यप्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. भिण्ड जिले में संघर्ष के दौरान दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे मध्यप्रदेश में अब तक आठ लोग भारत बंद के समय हुई हिंसा में जान गंवा चुके हैं. भिण्ड के कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि संघर्ष में मेहगांव में प्रदीप जाटव गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसकी सोमवार देर रात मौत हो गई.


कलेक्टर ने बताया कि इसके अलावा एक और व्यक्ति जसरथ ऊर्फ दर्शन जाटव का शव मंगलवार सुबह मछंड गांव के पास एक खेत में पाया गया है उसके शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. अब तक भारत बंद के दौरान भिण्ड जिले के चार, ग्वालियर के तीन और मुरैना के व्यक्ति जान गंवा चुके हैं.


पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया कि मछंड थाने के पास सोमवार को 40 साल के महावीर राजावत की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है. हालांकि, कल मध्यप्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि मरने वाले लोगों में से कोई भी व्यक्ति पुलिस की गोली से नहीं मरा है.


खरे ने बताया, ‘‘इस मामले में मछंड पुलिस थाने के हवलदार रामकुमार दोहरे और सिपाही सुल्तान राठौर के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है.’’