नई दिल्ली: दिल्ली में अवैध हथियारों का जखीरा भेजने वाले एक बदमाश को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. पुलिस पिछले 10 महीने से इसकी तलाश में थी और इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम भी रखा था. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव का कहना है कि आरोपी का नाम मोहम्मद इसरार है. इसका नाम उस समय सामने आया था, जब मई 2018 में स्पेशल सेल ने विनीत कुमार और राम कुमार को दिल्ली के सलीमगढ़ से गिरफ्तार कर 21 पिस्टल और 42 मैगज़ीन बरामद की थी. दोनों ने खुलासा किया था कि वे इसरार के लिए काम करते हैं. इसरार ही उन्हें हथियार उपलध करवाता है. उसे काफी तलाश किया गया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था.


पुलिस से बचने के लिये अजमेर में बनाया था ठिकाना
पुलिस का कहना है कि इसरार की तलाश में स्पेशल सेल ने मध्य प्रदेश में कई जगहों पर छापे मारी की थी जिसकी वजह से उसने अपना ठिकाना अजमेर में बना लिया था. वह अवैध हथियारों की सप्लाई नहीं कर पा रहा था जिसकी वजह से उसने अजमेर में डकैती भी डाली थी. अजमेर पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था. वह कुछ समय पहले ही जमानत पर छूटा था. जमानत मिलने के बाद वह भिंड चला गया था.


बुरहानपुर के जीत से लेता था अवैध हथियार
इसरार मूल रूप से इटावा, यूपी का रहने वाला है. उसे भिंड, मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. इसरार ने खुलासा किया कि वह बुरहानपुर, एमपी के जीत नामक व्यक्ति से अवैध हथियार खरीदता था और फिर अपने गुर्गों विनीत और राम कुमार के द्वारा दिल्ली, यूपी आदि में सप्लाई करवाता था. वह पिछले तीन से चार सालों से यह धंधा कर रहा था. इससे पहले वह अपने गांव में टेलर का काम करता था.


Lok Sabha election 2019: AAP अपने रुख पर अड़ी है इसलिए हम अकेले चुनाव लड़ने के लिए विवश-कांग्रेस


यह भी देखें