तेलंगाना पुलिस ने एक फर्जी बाबा को  गिरफ्तार किया है. जिस पर लोगों को गुमराह करके उनसे लाखों रुपये ऐंठने का आरोप है और साथ में कई महिलाओं को भ्रमित करके उनके साथ शारीरिक शोषण करने का भी आरोप लगा है. नालगोंडा पुलिस ने एक फर्जी बाबा को उनके  तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया, जो खुद को विश्व चैतन्या स्वामी बताता था.


पुलिस के अनुसार नालगोंडा जिले के पीए पल्ली मंडल के आजमापुर गांव में यह फर्जी बाबा 'श्री साई सर्वस्वमू साई मानसी चैरिटेबल ट्रस्ट' के नाम पर आश्रम चलाता था. जहां अपने प्रवचन से मासूम भक्तों को अपने चंगुल में फंसाकर उनसे काफी रुपये ऐंठता था. इतना ही नहीं, कई महिलाओं को साई प्रवचन के नाम पर उनसे करीबी रिश्ता बनाकर रखा था. इन पर महिलाओं का शोषण करने का भी आरोप लगा है.


अमीर लोगों को फंसाता था


पुलिस के अनुसार ये फर्जी बाबा अमीर लोगों को फंसाता था. उन्हें अपने प्रवचन के द्वारा शब्द जालों में फंसाकर पूजा, शांति कराने के लिए उन्हें नकली यंत्र, जंगली जड़ीबूटी वगैरह देकर उनसे रुपये, सोना और गहने लेता था. यह फर्जी बाबा गैरकानूनी तरीके से लोगों को ठगकर कमाए रुपयों से जमीन जायदाद भी बनाता था. डीआईजी रंगनाथ ने कहा कि आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के नंदिगाम का रहने वाला विश्वा चैतन्या डिग्री पूरा करने के बाद साल 2002 में हैदराबाद के शिवम रोड में एक कंप्यूटर सेंटर लगाकर अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठगकर करीब 1 करोड़ रुपये उधार लेकर फरार हो गया था.


उन्होंने बताया कि नामपल्ली पुलिस स्टेशन ने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था. 20 दिन जेल में रहकर बेल पर बाहर आया था. उसके बाद साई भक्त बनकर साई बाबा के जीवनी पर कई टीवी चैनलों पर प्रवचन देता था. 2017 में अपना यूट्यूब चैनल बनाया था, जिसमें प्रवचन देकर मासूम भक्तों को आकर्षित करके उनसे मिलकर पैसे ऐंठता था. पुलिस ने उसके पास से 26 लाख रुपये, 500 ग्राम सोने के आभूषण, 1 करोड़ 50 लाख रुपयों के 3 फिक्स्ड डिपॉजिट, 17 एकड़ जमीन के कागजात, 7 लैपटॉप, 4 सेलफोन, 1 कार जब्त की है. इसके अलावा कई महिलाओं के साथ व्हाट्सऐप चैट भी बाबा करता था.


यह भी पढ़ें: बस्ती: साध्वी की हत्या मामले में गिरफ्तार बाबा सच्चिदानंद को निर्दोष साबित करने खुद थाने पहुंची मृतका, जाने क्या है पूरा मामला