लखनऊ : उत्तर प्रदेश के आगरा में बाल सुधार गृह से तड़के तीन बाल कैदी फरार हो गए. भागने से पहले उन्होंने तीन होमगार्डों और एक कर्मचारी को बेहोश कर दिया. सोमवार को इस घटना को अंजाम दिया गया. भागे हुये बाल कैदियों की खोज शुरू कर दी गयी है. बेहोश होमगार्डों और कर्मचारी का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. तीनों के खिलाफ हत्या और अन्य संगीन आपराधिक वारदातें दर्ज है.


यहां पर विभिन्न जिलों के अनेक विचाराधीन बाल कैदी हैं


बाल सुधारगृह के अधीक्षक आदित्य यादव ने बताया कि यहां पर भिन्न जिलों के अनेक विचाराधीन बाल कैदी हैं. रविवार की रात को भी सभी बाल कैदियों को भोजन करवाने के बाद उनकी बैरेकों में भेज दिया गया था. लेकिन, इन दिनों रमजान के चलते कुछ बाल कैदी रोजा रखते हैं, जिसके लिए वह सुबह 3 बजे उठकर सहरी करते हैं.


यह भी पढ़ें : जब एक ‘ना’ बनी जानलेवा : जबरदस्ती ‘प्रेम’ की 10 दहलाने वाली दास्तां


शरबत में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर सुरक्षा कर्मचारियों को पिला दिया


सोमवार तड़के भी तीन कैदी सहरी के लिए उठे थे. उन्होंने इस समय दी जाने वाले शरबत में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर ड्यूटी कर रहे बाल सुधार गृह के कर्मचारी और तीन होमगार्डों को पिला दिया. जिसके बाद तीनों बेहोश हो गए. इनको बेहोश करने के बाद तीनों कैदी फरार हो गए.


होमगार्ड को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया


जिसकी सूचना मिलते ही बाल सुधार गृह अधीक्षक ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दे दी और बेहोश कर्मचारी और होमगार्ड को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया. हालांकि यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है कि आखिरकार यह नशीला पदार्थ जेल में बंद इनके पास आया कैसे.


यह भी पढ़ें : इंदौर : सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 8 युवतियां छुड़ाई गईं, 12 युवक गिरफ्तार