दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक कुछ महिलाओं का फोटो फेसबुक से डाउनलोड करके उसे सेक्स चैटरूम के लिए इस्तेमाल करने का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में दिल्ली से तीन बहनों को गिरफ्तार किया है. ये लड़कियां किसी दूसरे का फोटो इस्तेमाल करके हर एक विजिटर से ऑनलाइन सेक्स चैट करने के लिए हजारों रुपया वसूलती थीं.


अखबार के मुताबिक एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी तस्वीर कोई फेसबुक से डाउनलोड कर के सेक्स चैट के लिए इस्तेमाल कर रहा है जिसकी वजह से उसका फोन नंबर मांगने के लिए उसके पास कई लोगों के मैसेज आ रहे हैं. रानी बाग पुलिस स्टेशन में इस मामले में यौन शोषण का मामला दर्ज किया था.


डीसीपी असलम खान ने बताया कि इस मामले में एसीपी राजा बंथिया की अध्यक्षता में एक टीम तैयार की गई थी. जांच में यह पता चला है कि जिस शख्स ने पीड़िता का फोन नंबर मांगने के लिए संपर्क किया था उसने एक बैंक अकाउंट में कुछ पैसे ट्रांसफर किए थे जिसके बाद उसे महिला की फोटो और उसके सोशल मीडिया का लिंक दिया गया था.


जांच में पता चला कि वो बैंक अकाउंट फैजाबाद का है और उन तीन लड़कियों के माता-पिता किसान हैं. पुलिस ने पाया कि इन लड़कियों ने अपने घर पर झूठ बोल रखा था कि ये किसी मंल्टीनेशनल कंपनी में काम करती हैं. अपना झूठ छुपाने के लिए ये घर पर कुछ पैसा भी भेज देती थीं ताकि घर वालों को किसी बात का शक न हो.


पुलिस के मुताबिक इन लड़कियों ने कई सारी फेक अकाउंट बनाया हुआ था. ये लड़कियां फोन नंबर के जरिए पुरुषों को सेक्स चैट के लिए ऑनलाइन बुलाती थीं. पुलिस ने बताया कि लड़कियां चैट करने के लिए 500 से 5000 रुपया तक वसूलती थीं. हालांकि इन लड़कियों को 'आईटी एक्ट' और 'महिला की मान को क्षति पहुंचाने' के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच अभी जारी है.


अखबार के मुताबिक लड़कियों ने बताया कि वे तीनों बहन हैं और दिल्ली पढ़ने के लिए आई थीं. ग्रैजुएशन करने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. इसके बाद इनके एक दोस्त ने इन लोगों को सेक्स चैट रुम के बारे में बताया जिसके बाद से ये तीनों बहनें सेक्स चैट को पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल करने लगीं. पुलिस ने इनके अकाउंट से 11 लाख रुपये बरामद किया है.


पुलिस ने बताया कि पहले ये लड़किया व्हाट्स ऐप पर पुरुषों से चैट करती थीं. जब कोई पुरुष इनसे फोटो मांगता तो पहले ये आधा फोटो भेजती थीं और पूरे फोटो के लिए पैसे की मांग करती थीं. जब कोई पेमेंट कर देता तो ये फेसबुक से किसी भी महिला की फोटो डाउनलोड करके उसे भेज देती थीं. ये लड़किया उस महिला की सोशल मीडिया लिंक भी भेज देती थीं. पुलिस ने बताया कि पिछले पांच सालों से ये लड़किया ऐसा कर रहीं थी और करीब 5000 लोग इनके झांसे में आ गए थे.