नई दिल्ली: केंद्र सरकार के खिलाफ पिछले कई महीनों से किसानों की ओर से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन किया जा रहा है. किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए. इस बीच टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल बंगाली युवती से रेप मामले में पुलिस ने आरोपी अनूप चनौत और अंकुर सांगवान पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है.


झज्जर पुलिस की ओर से आरोपियों पर 25 हजार रुपये का इनाम रखने की सिफारिश की गई थी. जिसके बाद अब पुलिस मुख्यालय की और से दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. युवती से रेप के मुख्य आरोपी अनिल मलिक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं बाकी दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग


आरोपियों के घर और रिश्तेदारों के यहां भी पुलिस छापेमारी कर चुकी है लेकिन उन्हें कोई सुराग नहीं मिला. वहीं गिरफ्तार आरोपी ने माना था की अनूप चनौत ने भी दुष्कर्म किया था और अंकुर सांगवान ने छेड़खानी की थी. इसके अलावा डीएसपी का दावा है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.


बता दें कि 12 अप्रैल को पश्चिम बंगाल से पीड़िता को आरोपी टिकरी बॉर्डर लेकर आए थे. मामले में पीड़िता से पहले ट्रेन और फिर किसान आंदोलन की जगह पर बनी झोपड़ी में भी दुष्कर्म हुआ था. वहीं 30 अप्रैल को पीड़िता की कोरोना के कारण मौत हो गई थी. इसके बाद 9 मई को पीड़िता के पिता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले में दो महिलाओं समेत 6 आरोपियों पर एफआईआर हुई थी.


यह भी पढ़ें: आप ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर लगाए आरोप- सरकारी अभियोजक बदलना चाह रही BJP