नई दिल्ली: सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद कालाधन रखने वाले लोग परेशान हैं. राजधानी दिल्ली में एक ऐसी ही खबर आई है जिसमें दो बैंक मैनेजरों को गिरफ्तार किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को गिरफ्तार किया है. इनपर आरोप है कि इन्होंने घूस लेकर पुराने नोट को बदला है. पुलिस ने दोनों बैंक मैनेजरों की गिरफ्तारी के साथ ही उन्हें घूस में दी गई एक सोने की ईंट भी बरामद की.


दोनों बैंक के मैनेजरों सोमवार को दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस मामले में ईडी की छापेमारी जारी है. पुलिस को इस गिरफ्तारी में तब सफलता मिली जब नॉर्थ दिल्ली के इलाके से पुलिस ने 3 करोड़ 70 लाख के पुराने नोटों के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया.


खबरों के मुताबिक कालाबाजारियों के एक ग्रुप ने 20 करोड़ रुपये का पुराना नोट जमा किया और उन पैसों को सफेद कराने के लिए एक शख्स की तलाशी शुरू कर दी. इसी दौरान उनकी मुलाकात एंट्री ऑपरेटर और फिर बैंक मैनेजर के दलाल से हुई.


पुरान नोट जमा करने वाले कालाबाजारियों को दलालों ने बताया कि वे उनका पुरान नोट सफेद करवा देंगे लेकिन इसके बदले में वे 15 परशेंट कमीशन लेंगे. जब वे कमीशन देने के लिए तैयार हो गए तो दलालों ने उन्हें बैंक मैनेजर से मिलवाया.


सूत्रों ने बताया कि अब तक की पूछताछ के दौरान पता चला कि रिश्वत मिलने के बाद बैंक बंद हो जाने के बाद ये लोग पैसा लेकर बैंक पहुंचते थे, जिन्हें गिनने के बाद जमा कराया जाता था. इतना ही नहीं ठेकेदारों ने अपने करीबी लोगों के पैसे भी सफेद करवा दिए. इस पूरे घटनाक्रम में बैंक मैनेजरों ने इनकी मदद की.