पेरिस: फ्रांस की पुलिस ने देश के दक्षिणपश्चिमी हिस्से में आज लोगों को बंधक बनाने एवं गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी को मार गिराया. इससे पहले बंदूकधारी ने कम से तीन लोगों की जान ले ली एवं दो अन्य को घायल कर दिया.


एक सुरक्षा सूत्र ने पहचान उजागर ना करने के अनुरोध के साथ कहा कि हमलावर को मार गिराने के अभियान के दौरान बंधकों को छुड़ाने में लगा एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.
बंदूकधारी ने त्रेब्स कस्बे के 'सुपर यू सुपरमार्केट' में लोगों को बंधक बनाया था.

फ्रांस के दक्षिणी हिस्से में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए थे. पहला हमला त्रेब्स शहर की सुपरमार्केट में हुआ. फायरिंग के बाद बंदूकधारी आतंकी ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया था. इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई थी.

एक सुरक्षा स्रोत ने कहा कि त्रेब्स के सुपर यू स्टोर में हुए हमले में दो लोग मारे गए. यहां से 15 मिनट की दूरी पर स्थित कारकासोन कस्बे में यह घटना दिन में करीब 11 बजे हुई.

यह साफ नहीं हुआ है किगोलीबारी की हुई दो घटनाओं में क्या आपस में संबंध है. एक सूत्र ने बताया कि त्रेब्स में बंदूकधारी‘‘ दिन में करीब 11 बजकर 15 मिनट पर सुपर यू सुपरमार्केट में घुसा और फिर गोलियों की आवाज आई’’

त्रेब्स एक खूबसूरत मध्ययुगीन कस्बा है. सूत्र के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने बंदूकधारी को परिसर में घुसने से पहले‘‘ अल्लाहो अकबर’’ का नारा लगाते देखा.

स्थानीय अभियोजक कार्यालय ने कहा कि हमलावर ने अपने इस्लामिक स्टेट से सम्बद्ध होने का दावा किया और घटना को आतंकी हमले के रूप में देखा जा रहा है.घटनास्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई जबकि प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने इसे एक गंभीर घटना बताया.