नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के दो अधिकारियों को मुंबई के आभूषण विक्रेता से लगभग नौ किलोग्राम की सोने की चेनों को लूटने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने 18 मार्च को हुई लूट का खुलासा करने वाले पुलिस के अपने साथियों की प्रशंसा की. लुटेरों ने पुलिस की वर्दी में साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के बाहर इस लूट कांड को अंजाम दिया था.


उन्होंने गिरफ्तार पुलिस कर्मियों की पहचान दिल्ली पुलिस के उप निरीक्षक सतेंद्र सिंह और ब्रह्मपाल के रूप में की है.  कुमार ने लूट कांड का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि पेशेवर लुटेरों और दिल्ली पुलिस के दो अधिकारियों के बीच खतरनाक गठजोड़ था.


दोनों पुलिस अधिकारियों के पास से लगभग छह किलोग्राम सोना बरामद हुआ है.


कुमार ने बताया, "उन्होंने अपराध कबूल करते हुए खुलासा किया है कि मेरठ स्थित आनंद ज्वैलर्स के एक विक्रेता शैलेंद्र यादव ने सोने की इतनी बड़ी खेप के मेरठ से दिल्ली जाने की जानकारी दी थी.शैलेंद्र इससे पहले पुलिस का मुखबिर रह चुका है."


उन्होंने कहा, "लगभग 10 साल पहले ऐसे ही एक मामले में दोनों अधिकारी शामिल थे और लगभग सात-आठ साल पहले का एक अन्य मामला भी ऐसा ही है."