नई दिल्ली: देश की राजधानी फिर एक बार शर्मसार हुई है. एक दी दिन में वेस्ट दिल्ली में दो रेप के मामले सामने आए हैं. पहले मामले में एक नाबालिक को शिकार बनाया गया है जबकि दूसरे में 19 साल की एक विशेष मानसिक अवस्था वाली लड़की वहशीपन का शिकार बनी है. दोनों ही मामलों में आरोपियों की तलाश चल रही है.


नाबालिग लड़की जिसके साथ दुष्कर्म किया गया है वह गर्भवती भी है. इस घटना के बाद उसका गर्भपात भी हो चुका है. जबकि दूसरे मामले में 19 साल की लड़की पार्क में बेहोश पाई गई थी. उसकी मानसिक स्थिति दुरुस्त नहीं है. वह तो पूरी घटना भी बताने में असमर्थ है. पुलिस विशेष ढंग से पूछताछ कर रही है.


बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की आसाम की रहने वाली है और उसकी उम्र 17 साल की है. पुलिस के अनुसार शादी का झांसा देकर एक व्यक्ति ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे. वह उसके साथ केशवपुरम के एक मकान में किराए पर रहा था. उसने उसे काम दिलाने का झांसा भी दिया था.


नाबालिग ने आरोप लगाया कि उसके साथ दो अन्य लोगों ने भी दुष्कर्म किया है. उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर जबरन उसके साथ संबंध बनाए गए थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता को वोमेन शेल्टर होम में भेजा गया है. पुलिस की टीम आरोपियों की धर-पकड़ की कोशिश में है.


दूसरे मामले में एक राहगीर ने पुलिस को सूचना दी कि कोई महिला पार्क में बेहोश पड़ी हुई है. बताया जा रहा है कि यह लड़की 25 जनवरी से अपने भारत नगर स्थित ठिकाने से लापता थी. पुलिस ने बताया कि वह अपनी मां के साथ फुटपाथ पर ही रहती थी. इस पीड़िता को भी पुलिस ने शेल्टर होम में भेज दिया है.


यह भी पढ़ें: 


आमदनी से ज्यादा संपत्ति मामले में दोषी पाए गए IT अधिकारी, तीन साल की सजा


दिल दहला देने वाली हरकत, हत्या के बाद 'कलेजा' पका कर परोस दिया खाने में