Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड का वीडियो सामने आने के बाद यूपी में कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हुए थे. इसके बाद पुलिस पर लगातार ये दबाव था कि वो आरोपियों तक नहीं पहुंच पा रही है. आरोपी ऐसे गायब हुए कि पुलिस को कानो कान खबर तक नहीं लगी. इसके बाद यूपी पुलिस ने दो आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया. जिससे पुलिस पर उठने वाले सवालों का बोझ काफी हद तक कम हुआ, लेकिन अब भी सबसे बड़ा सवाल यही है कि 15 दिन बीत जाने के बावजूद बाकी सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर क्यों हैं?


पुलिस के हाथ अब तक खाली
दरअसल फिल्मी स्टाइल में हुई उमेश पाल की हत्या को 15 दिन बीत चुके हैं. इसके बावजूद यूपी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. बाकी 5 आरोपियों की तलाश में पुलिस पिछले कई दिनों से खाक छान रही है, लेकिन अब तक इनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. प्रयागराज में धुआंधार फायरिंग करने के बाद ये पांचों कहां गायब हो गए, इसका पता फिलहाल पुलिस नहीं लगा पा रही है. 


बिहार, बंगाल से लेकर नेपाल तक नजर
दिनदहाड़े प्रयागराज जैसे शहर में गोलियां और बम बरसाने की इस घटना के बाद यूपी पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी है. इसके लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं और पिछले कई दिनों से ये टीमें अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर रही हैं. आरोपियों को पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश और नेपाल बॉर्डर तक तलाश की जा रही है. पुलिस ने आरोपियों पर 2.5 लाख रुपये का इनाम रखा है. इसके अलावा उन लोगों को भी सख्त चेतावनी दी जा रही है, जो आरोपियों को पनाह दे रहे हैं. 


ये पांच आरोपी हैं फरार
यूपी के माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद भी इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. वो भी इस हत्याकांड में शामिल था. कहा जा रहा है कि वो नेपाल भाग गया है. उसके अलावा गुड्डू मुस्लिम, अरमान, गुलाम और साबिर भी अब तक फरार चल रहे हैं. इन सभी ने उमेश पाल हत्याकांड में अलग-अलग भूमिका निभाई थी. फिलहाल करीब 15 से ज्यादा टीमें इन आरोपियों की तलाश में जुटी हैं.


ये भी पढ़ें- UP Crime: होली में लापता हुई नाबालिग बच्ची का घर के बाहर मिला खून से लथपथ शव, रेप के बाद हत्या की आशंका