Umesh Pal: उमेश पाल मर्डर केस को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें यूपी पुलिस को सोमवार की सुबह बड़ी कामयाबी मिली है. प्रयागराज के कौंधियारा के लालपुर इलाके में दूसरे आरोपी विजय उर्फ उस्मान चौधरी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि इलाज के लिए उसको स्वरूपरानी अस्पताल ले जाया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग के दौरान सबसे पहले उमेश पाल पर फायरिंग करने वाला शख्स उस्मान है. पुलिस ने पाया कि उस्मान पहले विजय चौधरी था, जो जन्म से हिंदू था. अतीक अहमद और उनके सहयोगियों ने उन्हें इस्लाम में परिवर्तित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. बीते 8 दिन में यह दूसरा एनकाउंटर है. इससे पहले 27 फरवरी को अरबाज नाम के आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. 


उमेश पाल हत्याकांड में ढाई लाख के पांच इनामी
पुलिस ने पहले उस्मान उर्फ ​​विजय के बारे में सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी. इसके अलावा, असद अहमद पुत्र अतीक अहमद, अरमान पुत्र शमीम, गुलाम पुत्र मकसूदन, गुड्डु मुस्लिम पुत्र शफीक और साबिर पुत्र नसीम पर भी 50-50 हजार रुपये का इनाम पुलिस कमिश्नर ने घोषित किया है. हालांकि, सभी शूटरों पर इनामी राशि बढ़ाने के लिए धूमनगंज पुलिस ने पुलिस कमिश्नर के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेजा था. जिसके अनुसार, मर्डर केस में शामिल पांचों शूटरों पर एक से पांच लाख तक इनामी राशि बढ़ाने की बात कही गई थी. बता दें  राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद फिलहाल गुजरात की जेल में बंद है. वहीं, उमेश पाल मर्डर केस का मुख्य आरोपी गुड्डू मुस्लिम फरार है. अभी तक सभी छह आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. बताया जा रहा है कि गुड्डू मुस्लिम हैदराबाद और बाकी तीन शूटर पश्चिम बंगाल भागकर छिपे हुए हैं.


जारी है बुलडोजर की कार्रवाई
उमेश पाल मर्डर केस के बाद यूपी सरकार की तरफ से बुलडोजर की कार्रवाई तेजी से जारी है. बसपा पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या के आरोपी कवी अहमद के कौशांबी के सराय अंकिल स्थित मकान को पीडीए ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. इसके अलावा, अतीक अहमद के खास और गुर्गों को फंडिंग करने के आरोप में पुरामुफ्ती में असरौली के प्रधान माशूकउद्दीन के मकान को जमींदोज कर दिया गया. कवि अहमद के घर से पुलिस ने आधा दर्जन अवैध कट्टा और तमंचा बरामद किया है. इससे पहले आरोपी जफर अहमद के घर पर बुलडोजर चला था. जफर, अतीक का रिश्तेदार है और इसी घर में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन अपने बच्चों के साथ रहती थी. सूत्रों के मुताबिक, अतीक के अन्य सहयोगियों गुड्डू मुस्लिम, नफीज, अरमान, सदाकत खान और गुलाम के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई की जा सकती है. 


ये भी पढ़ें- Umesh Pal Murder: उमेश पाल की हत्या से पहले हुई थी फूलप्रूफ प्लानिंग, आरोपियों के बंगाल में छिपे होने की खबर- ताजा अपडेट