नई दिल्ली: उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली इलाके के हयात नगर इलाके में आज उस समय तनाव की स्थित पैदा हो गई, जब दबंगो ने बुद्ध महोत्सव के एक कार्यक्रम के दौरान बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी. इतना ही नहीं दबंगों ने बाबा साहेब का पोस्टर फाड़कर दलितों की जमकर पिटाई भी की.


दरहसल बांगरमऊ इलाके में हर वर्ष बुद्ध महोत्सव का कार्यक्रम मनाया जाता है. जिसको लेकर इलाके के कुछ दबंगो ने इस वर्ष कार्यक्रम ना करने की चेतावनी दी थी. बात न मानने पर परिणाम भुगतने की भी चेतावनी दी थी. जिसके बाद आज जब हर वर्ष की भांति लोग कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे थे तभी दबंगो ने लाठी डंडो समेत हमला बोल दिया और मंच को तहस नहस कर दिया.


मौके पर मौजूद जिसने भी इसका विरोध किया दबंगो ने उसे जमकर पीटा. साथ मंच के पास लगी बाबा साहब की मूर्ति गिरा कर तोड़ दी. मंच पर लगे बाबा साहब और गौतम बुद्ध के पोस्टर भी फाड़ दिए. दबंग पूरी घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए. इस पूरे घटनाक्रम के बाद इलाके में तनाव फैल गया.


घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तहरीर के आधार पर 5 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है वहीं तनाव को देखते हुए फोर्स भी तैनात कर दी गई है. पुलिस ने यह भी बताया कि धक्का मुक्की का मामला था जिसमे मंच पर रखी मूर्ति गिर गई थी.