Unnao Murder Case: उन्नाव में एक दलित लड़की की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना शुक्रवार की है. पुलिस ने बताया कि शव पर गंभीर चोट के निशान थे. लड़की के परिवार का आरोप है कि अज्ञात लोगों ने अपहरण और गैंगरेप के बाद उसकी हत्या की है. परिवार ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. हालांकि, पुलिस ने दावा किया कि लड़की की मौत एक भारी वाहन द्वारा कुचले जाने के बाद हुई.


शव बुरी तरह से कुचला हुआ था और परिजनों ने कान की बालियों और कपड़ों से बच्ची की शिनाख्त की. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी परिजनों को सौंप दी. पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आकस्मिक चोटों की ओर इशारा किया गया है.


पड़िवार ने कहा, पुलिस का दावा झूठ


मृत लड़की के भाई ने आरोप लगाया कि आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने तक अंतिम संस्कार नहीं करने का हमने फैसला किया है. पुलिस जो दावा कर रही है वह बिलकुल झूठ है. रात में जब हम सो रहे थे तो मेरी बहन को हमारे घर से अगवा कर लिया गया. हमलावरों ने उसके साथ बलात्कार किया और बाद में उसे मार डाला. पुलिस ने कहा कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे पता चलता हो कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया था या उसकी हत्या की गई थी. पुलिस अधीक्षक, उन्नाव, सिद्धार्थ शंकर मीणा ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट कहती है कि उसे दुर्घटनावश चोटें आई थीं.


विदेश से लड़की के पिता के आने का इंतजार


पुलिस ने कहा कि परिवार लड़की के पिता का इंतजार कर रहा है, जो विदेश में काम करता है. लड़की के भाई के मुताबिक, बुधवार रात भाई ने बताया कि वह अपने बिस्तर से गायब है. उसका पता लगाने में विफल रहने के बाद, हमने ग्राम प्रधान से संपर्क किया, जिन्होंने हमें बताया कि रात में, पुलिस को सड़क के किनारे एक लड़की का शव मिला और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. एक स्थानीय निवासी ने शव की तस्वीरें लीं. मृत लड़की के भाई ने कहा कि हमने तस्वीरें देखीं और वे मेरी बहन की लग रही थीं. फिर, हम पुलिस स्टेशन गए और उसका सामान देखा.


मामला दर्ज होने पर विरोध प्रदर्शन हुआ बंद


बाद में परिजनों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क के एक हिस्से पर धरना दिया. जब पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ बलात्कार, अपहरण और हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया तब उन्होंने विरोध प्रदर्शन बंद किया. एसपी मीणा ने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात उन्हें सूचना मिली कि सड़क किनारे देसी शराब की दुकान के पास एक लड़की का शव मिला है. दुकान उसके आवास के पास है. 


शव बरामद होने से पहले कोई शिकायत नहीं की गई थी


किसी के दावा नहीं करने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने उसके फोन की जांच की और पाया कि वह बुधवार रात अपने आवास से बाहर निकली थी. एसपी मीणा ने कहा कि शव बरामद होने से पहले कोई शिकायत नहीं की गई थी. उन्होंने कहा कि अपराध स्थल स्पष्ट रूप से बताता है कि उस जगह पर एक दुर्घटना हुई थी. समाजवादी पार्टी के विधायक लालजी वर्मा और बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा में लड़की की मौत का मामला उठाया और एक स्वतंत्र एजेंसी से विस्तृत जांच की मांग की.


ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder: उमेश पाल के परिवार ने सीएम योगी से मुलाकात की लगाई गुहार, ये रखी डिमांड