वाराणसी : आदर्श आचार संहिता के तहत वाराणसी में चलाये जा रहे तलाशी अभियान के दौरान कल विभिन्न थानाक्षेत्रों में पुलिस ने कुल 90 लाख रुपये और दो किलो 75 ग्राम के स्वर्ण आभूषण पकड़े. हालांकि, संबंधित लोगों द्वारा कागजात दिखाये जाने पर रुपये एवं स्वर्ण आभूषण छोड़ दिये गये.


एक वैन के बक्से में रखे 50 लाख रुपये बरामद किये गये


कपसेठी थानाध्यक्ष ने बताया कि कपसेठी चौराहे पर चेकिंग के दौरान वाराणसी से भदोही जा रही एक वैन के बक्से में रखे 50 लाख रुपये बरामद किये गये. लेकिन, आयकर टीम की पूछताछ में पता चला कि ये रुपये एक्सिस बैंक के हैं. बैंक के कर्मचारियों द्वारा कागजात दिखाये जाने पर यह राशि लौटा दी गयी.


बड़ी गिरफ्तारी : दिल्ली से मणिपुर के प्रतिबंधित संगठन का सरगना गिरफ्तार, सरगर्मी तेज


बैरियर लगाकर चेकिंग के दौरान एक इंडिगो कार से 40 लाख रुपये पकड़े


उधर लोहता थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस एवं उड़न दस्ते की टीम ने बैरियर लगाकर चेकिंग के दौरान एक इंडिगो कार से 40 लाख रुपये पकड़े. पकड़े गये व्यक्ति की पहचान कोटक महिंद्रा बैंक के कर्मचारी मयंक श्रीवास्तव के रूप में हुयी. आयकर टीम ने पूछताछ में रुपये का ब्यौरा सही पाने पर जब्त राशि लौटा दी गयी.


जौनपुर से पैदल बनारस जा रहे युवक के बैग से दो किलोग्राम सोना मिला


इस बीच फूलपुर थानान्तर्गत करखियांव स्थित डिग्गी बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान जौनपुर से पैदल बनारस जा रहे युवक के बैग से दो किलोग्राम 75 ग्राम सोने के आभूषण बरामद हुए. जौनपुर निवासी राजेंद्र प्रसाद यादव कार में सवार था, लेकिन चेकिंग के भय से वह पैदल ही जाने लगा.


उड़ीसा : कालाहांडी में लड़की ने किया छेड़खानी का विरोध, मनचलों ने जिंदा जलाया


लगभग 79 लाख रुपये की कीमत के सोने के आभूषण


आयकर टीम की पूछताछ में राजेंद्र ने बताया कि लगभग 79 लाख रुपये की कीमत के सोने के आभूषण जौनपुर के सराफा कारोबारी विमल कुमार सेठ के हैं. ये सारे आभूषण वह हाल मार्क लगवाने के लिए वाराणसी ले जा रहा था. बाद में संबंधित कागजात प्रस्तुत किये जाने पर जब्त स्वर्ण आभूषण भी संबंधित व्यक्ति को लौटा दिये गये.