बदायूं: देश में रोडसाइड रोमियो का तथाकथित एकतरफा प्यार और उस प्यार के नाम पर लड़की को डराने, धमकाने और जान से मार देने तक की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं. ऐसा ही एक मामला बदायूं शहर से आया है जहां एक युवक ने शादी से इनकार करने पर एक युवती की गोली मारकर हत्या कर दी और उसकी बहन को घायल कर दिया.


पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने बताया कि 18 साल की लवली मिश्रा उर्फ ईलू नाम की लड़की पढ़ाई के लिए सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में अपने चाचा श्यामवीर मिश्रा के पास रह रही थी. उसके गाँव खेड़ा जलालपुर का रहने वाला अमित ईलू पर शादी का दबाव बना रहा था. जब लड़की ने शादी करने से मना किया तो उसने गोली मारकर हत्या कर दी.

राजस्थान: एकतरफा प्यार में एक लड़के ने नाबालिग को लगाई आग, हुई मौत

अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम अमित अपने भाई सुमित और दो बहनों के साथ ईलू के घर आया और शादी करने का दवाब बनाने लगा. लड़की ने शादी से साफ इंकार कर दिया, तो अमित ने उस गोली चला दी. ईलू की बड़ी बहन नीरज उसे बचाने आई, तो उसे भी गोली मारकर घायल कर दिया. वारदात को अंजाम देकर हमलावर और उसके भाई-बहन भाग गए.

घायल नीरज ने बताया कि उसने यूपी पुलिस हेल्पलाइन 100 नंबर पर बात करने का बार-बार कोशिश की लेकिन फोन नहीं लगा. बहरहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. बता दें कि  ऐसी ही समाज को झकझोर देने वाली एक खबर राजस्थान के कोटा से आई थी जहां एक 16 साल के एक लड़के ने 14 साल की नाबालिग लड़की को जला कर मार दिया.