Auraiya Lynching: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक खौफनाक अपराध को अंजाम दिया गया है. यहां के भिखापुर गांव में जब तेहरवीं कार्यक्रम चल रहा था तो एक युवक ने आपसी रंजिश के चलते शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने गोली चलाने युवक को पकड़ लिया. सभी ग्रामीणों ने उस युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. इस दोहरे हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. जिसके लिए कई थानों की फोर्स को मौके पर भेजा गया है. 


दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश का मामला
ग्रामीणों का कहना है कि ये पूरी घटना पुरानी रंजिश का नतीजा है. दो पक्षों के बीच लंबे समय से रंजिश चल रही थी, जिसके चलते गोली मारकर हत्या की गई. इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी की लिंचिंग कर दी. एक बुजुर्ग के तेरहवीं कार्यक्रम में इन दोनों ही पक्षों को बुलाया गया था, जहां विवाद शुरू हुआ. हत्याकांड और लिंचिंग के बाद गांव में काफी दहशत का माहौल है. दोनों पक्षों के बीच जारी तनाव के बीच भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. 


रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस शख्स को गोली मारी गई उसका नाम रामवीर था, वहीं गोली चलाने वाले युवक की पहचान बबलू सेंगर के तौर पर हुई है. जिसने इस गोलीकांड के बाद भागने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने उसे धर दबोचा. इसके बाद जब तक उसकी जान नहीं चली गई, तब तक उसे भीड़ पीटती रही. 


काफी सालों से थी रंजिश
फिलहाल औरैया पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है. लोगों को शक है कि इस आपसी रंजिश में आगे भी इसी तरह की घटनाएं हो सकती है, जिसे देखते हुए पुलिस सतर्क है. इसके अलावा बबलू सेंगर गुट के लोगों की तलाश भी की जा रही है. पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों में करीब 30 साल पहले एक विवाद हुआ था, जिसमें केस दर्ज हुआ था. इसमें एक पक्ष को सजा भी सुनाई गई थी. 


ये भी पढ़ें- UP Crime: आपसी रंजिश में दो पड़ोसी महिलाओं ने एक दूसरे के पति पर लगाया रेप का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला