Kanpur Murder: यूपी के कानपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक नाबालिग बच्ची के शरीर का कंकाल उसके ही गांव के सुनसान खेत से मिला है. बच्ची की उम्र 6 साल के लगभग बताई जा रही है और वह दलित समुदाय से आती है. मृतक बच्ची का कंकाल बरामद करने के बाद पुलिस का मानना है कि उसका बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले की प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है. 


घर से हुई थी लापता
नाबालिग बच्ची 25 फरवरी को घर से यह कहकर लापता हो गई थी कि वह अपने चाचा के यहां जा रही है, जो उसी गांव में स्थित है. जिसके बाद बच्ची का कंकाल उसके घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर मिला था. इस बीच पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन संदिग्धों चंद्रभान, पत्नी सुधा और भाई सुल्तान को गिरफ्तार किया है. इस बात की पुष्टि एडिशनल डीसीपी (साउथ) अंकिता शर्मा ने की. उन्होंने बताया कि पुलिस ने 6 साल की बच्ची की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए उपरोक्त लोगों को हिरासत में लिया है, उन्होंने बताया कि बच्ची के परिवार ने पहले उसकी तलाश की और फिर पुलिस से संपर्क किया.


हर एंगल से जांच, मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार
पुलिस ने कानूनी तौर पर संरक्षक के रूप में से नाबालिग बच्ची का अपहरण करने के आरोप में चंद्रभान, सुधा, सुल्तान और पिता राम प्रकाश सहित चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले के वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस ने फोरेंसिक टीम को भी बुलाया था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस बलात्कार के एंगल से भी जांच कर रही है और किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.


किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी
एडिशनल डीसीपी (साउथ) अंकिता शर्मा ने कहा कि हमने मौत के सही कारण का पता लगाने के अलावा पोस्टमॉर्टम के दौरान बलात्कार के एंगल का पता लगाने का फैसला किया है, हम बच्ची को मारने से पहले उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की संभावना से इंकार नहीं कर सकते. लेकिन, अभी किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी.


ये भी पढ़ें- Gurugram Murder Case: गुरुग्राम में 10 साल के मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या, जंगल में फेंका शव- आरोपी गिरफ्तार