UP Murder Case: यूपी के दो अलग-अलग शहरों से दो बड़े खौफनाक मामले सामने आए हैं. एक तरफ जहां गाजियाबाद के भोजपुर इलाके में एक पति ने अपने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को पहले घर में भूसे वाले कमरे में गन्ने के नीचे छिपाकर रखा और फिर अगले दिन उसे तालाब किनारे गड्ढा खोदकर दबा दिया. वहीं दूसरा मामला कानपुर का है जहां एक पत्नी ने अपने पति की हत्या कर दी. पहले महिला ने अपने पति की गला दबाकर हत्या कर दी. उसके बाद शव को अपने ही कमरे में गढ्ढा खोदकर गाड़ दिया और ऊपर बेड डाल दिया.


क्या है गाजियाबाद के भोजपुर इलाके का मामला
मामला भोजपुर थाना क्षेत्र के फजलगढ़ गांव का है. हत्यारे पति जिसका नाम दिनेश प्रजापति है और वह एक सब्जी विक्रेता है. दिनेश की शादी करीब 13 साल पहले मेरठ में रोहटा थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव निवासी अंजू से हुई थी. दंपति के 3 बच्चे हैं. जिनकी उम्र 6 से 12 साल के बीच है. 30 जनवरी को दिनेश भोजपुर थाने पर पहुंचा और पत्नी अंजू के लापता होने की शिकायत की. दिनेश ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी अंजू 26 जनवरी की सुबह करीब 5 बजे बिना बताए घर से निकल गई. उस वक्त वो सब्जी खरीदने के लिए मंडी में गया हुआ था. जबकि दिनेश ने बच्चों को बताया कि तुम्हारी मां अपने मायके चली गई है.


ऐसे लगाया था लाश को ठिकाने 
पति ने अपने पत्नी के चरित्र पर शक होने के कारण पत्नी की हत्या कर मिट्टी में लाश को दबा दिया. 26 जनवरी की रात करीब 12 से 1 बजे के बीच जब बच्चे सो रहे थे, तब दिनेश ने डेडबॉडी कमरे से निकाली. उसे तांगे में डालकर गांव के बाहर तालाब के पास ले गया. उसने तालाब किनारे एक गड्ढा खोदा और डेडबॉडी उसमें दबा दी. गुरुवार देर शाम पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर तालाब किनारे जेसीबी से खुदाई करवाकर शव बरामद कर लिया.


क्या है कानपुर का मामला 
कानपुर में मृतक की बेटी ने बताया कि बीते बुधवार को मम्मी और पापा के बीच झगड़ा हुआ था. पापा ने मम्मी  को एक थप्पड़ मारा था. इसके बाद झगड़ा शुरू हो गया था. घर के अलग हिस्से में रहने वाली मृतक उमेश की मां को जब दो दिनों से बेटा नहीं दिखा तो बहू मोनिका से कमरे का दरवाजा खोलने के लिए कहा, लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद शक होने पर पुलिस को सूचना दी, जहां सारा खुलासा हो गया.


एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला के मुताबिक सुरौली गांव में मोनिका यादव ने अपने पति की कमरे में ही गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उसके बॉडी को कमरे में गढ्ढा खोदकर गाड़ दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को गढ्ढे से बाहर निकलवाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. इस प्रकरण में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.


ये भी पढ़ें: Germany Hit And Run Case: दस साल के मासूम को सैकड़ों मीटर घसीटती रही ट्रेन, हुई दर्दनाक मौत- जानें क्या है पूरा मामला