मथुरा, एजेंसी। उत्तर प्रदेश के मथुरा में नाबालिग लड़की से रेप और हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला एक हफ्ते पहले का है. जहां नाबालिग लड़की से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने कोसीकलां में मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने के कारण आरोपी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


गौरतलब है कि थाना जमुनापार इलाके के एक गांव में नौ वर्षीय लड़की किराने की दुकान से घरेलू सामान लेने गई थी, लेकिन वह घर नहीं लौटी. घरवालों ने रात भर उसकी तलाश की. सुबह पास के गांव में उसका क्षत-विक्षत शव मिला.


एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया, "सोमवार देर शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दुष्कर्म और हत्या का आरोपी बनवारी कोसीकलां क्षेत्र में छिपा हुआ है. सूचना मिलते ही पुलिस की एक विशेष टीम ने उसकी घेराबंदी शुरु कर दी. बचने के लिए उसने राजमार्ग से होते हुए बाइक से दिल्ली की ओर भागने की कोशिश की.'


उन्होंने बताया, "पुलिस टीम ने उसे चारों ओर से घेर लिया. इस पर उसने पुलिस पर गोलियां चलाकर खुद को बचाने का प्रयास किया, परंतु पुलिस की ओर से चलाई गई गोली उसके पैर में लगी. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया."


ग्रोवर ने बताया कि घायल होने के बाद उसे कोसीकलां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा.


ये भी पढ़ेंः


ग्रेटर नोएडाः बेखौफ बदमाशों का आतंक, पॉश सोसायटी में दो लोगों की हत्या  

पीलीभीतः सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण में गड़बड़ी के आरोप, टेंडर निरस्त