अमरोहा: पुलिस ने एक सीरियल रेपिस्ट को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि उसे खुद भी याद नहीं है कि आखिर उसने कितने रेप किए हैं. कई मामले तो पंचायतों में ही सुलझा लिए गए जबकि कुछ मामलों में ही उस पर पुलिस केस दर्ज कराया गया.


बबलू की उम्र अब 24 साल है. 15 साल की उम्र में उसने छह साल की बच्ची के साथ रेप किया था. उसे बच्चा जेल भेजा गया था, अब नौ साल बाद जब पुलिस ने उसे पकड़ा है तो खुलासा हुआ है कि उसने करीब 14 महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाया.


पुलिस ने बताया कि उस पर अपनी एक रिश्तेदार के रेप का भी आरोप है. वह खेतों में अकेले जाने वाली महिलाओं को निशाना बनाता था. उसकी दहशत का आलम यह था कि महिला घरों से अकेले निकलने में घबराने लगीं.


2015 में जब उसे बेल मिली तो वह गायब हो गया. वह कभी कभी शिकार की तलाश में गांव आया करता था. दिसंबर 2017 में उनके अपने एक पड़ोसी पर जानलेवा हमला भी किया और इस मामले में पुलिस उसे तलाश भी कर रही थी.


अमरोहा में हसनपुर के पास पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी. बबलू भी वहां था. वह पुलिस को देख कर भागने लगा. इस पर पुलिस को शक हुआ और उसे पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि उस पर कुल सात मामले दर्ज हैं जिनमें से तीन रेप के हैं.


पुलिस के मुताबिक आरोपी का परिवार गांव में ही रहता है. बबलू अनपढ़, अविवाहित और बेरोजगार है. वह केवल इधर उधर घूमता रहता है और गरीब लड़कियों, महिलाओं को अपना निशाना बनाता रहता है. कुछ पीड़िताएं बेहद गरीब हैं और उन्होंने कोई केस भी नहीं लिखवाया. लेकिन हमेशा इसे गिरफ्तार करने की मांग उठती रही. उम्मीद है कि अब महिलाएं सेफ महसूस करेंगी.