मेरठ: उत्तर प्रदेश में अपराध को खत्म करने के लिए बड़ी तेजी से पुलिस एनकाउंटर किए जा रहे हैं. ताजा मामला मेरठ का है जहां पुलिस ने 25 हजार के इनामी कुख्यात बदमाश इकरामुद्दीन उर्फ नेता को मुठभेड़ के दौरान घायल करके उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए बदमाश पर 3 दर्जन मुकदमे दर्ज हैं.


पुलिस ने बताया कि मेरठ की थाना भावनपुर पुलिस किला रोड पर जई गांव की पुलिया पर चेकिंग चल रही थी. इसी दौरान बदमाश इकरामुद्दीन अपने एक अन्य साथी के साथ लाल रंग की बाइक पर सवार होकर आया और जैसे ही पुलिस ने दोनों को चेकिंग के लिए रोका तो इकरामुद्दीन और उसके साथी ने पुलिस पर फायरिंग कर दिया.


जोधपुर जेल से वायरल हुआ राजसमंद कांड के आरोपी शंभूलाल रैगर का सनसनीखेज वीडियो


इसके बाद पुलिस ने बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो गोली बदमाश के पैर में जा लगी और इकरामुद्दीन घायल हो गया. हालांकि इस दौरान इकरामुद्दीन का साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस ने घायल बदमाश को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया और अपनी जांच शुरू कर दी.


पुलिस के मुताबिक इकरामुद्दीन उर्फ नेता थाना भावनपुर के जई गांव का रहने वाला है और उसके ऊपर 35 मुकदमे दर्ज हैं. इकरामुद्दीन भावनपुर थाने से हिस्ट्रीशीटर था, और 3 मामलों में वांछित भी था. इससे पहले पुलिस ने बदमाश की करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति सील की थी.


पिछले कई दिनों से कई थानों की पुलिस काफी दिनों से इकरामुद्दीन के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी. इकरामुद्दीन गो तस्कर था और पुलिस को चकमा देंने में माहिर था, लेकिन ऑपरेशन क्लीन के दौरान इस कुख्यात को पकड़ ही लिया गया.