बस्ती: संत कुटीर आश्रम के बाबा स्वामी सच्चिदानंद सहित चार महंतों द्वारा साध्वियों से क​थित गैंगरेप की शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ की दो लड़कियों और बस्ती की दो अन्य लड़कियों ने अपनी शिकायत में बाबा और महंतों के खिलाफ मारपीट, यौन शोषण और रेप का आरोप लगाया है.


संत कुटीर आश्रम सदर कोतवाली क्षेत्र के अमहट घाट के पास है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित साध्वियों का आरोप है कि आश्रम में उनके साथ रेप किया जाता था, मना करने पर रस्सी से बांध कर यातनाएं दी जाती थीं.


किसी तरह आश्रम से जान बचा कर भागी ये साध्वियां पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचीं और आपबीती सुना कर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं.


पुलिस ने आश्रम पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. आश्रम के संचालक धरम राज चौधरी ने लड़कियों के आरोप को निराधार बताते हुए दावा किया कि धन की हेराफेरी करने के कारण उन्हें आश्रम से निकाल दिया गया है. पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे कार्रवाई की जाएगी.