मथुरा: देश में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. पिछले दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा का है जहां पुलिस ने बड़ी मुश्किल से भीड़ के चंगुल से दो लोगों की जान बचाई.


थाना शेरगढ़ इलाके के पैगांव में ग्रामीणों को सूचना मिली कि एक ट्रक में गायों को भर कर काटने के लिए ले जाया जा रहा है. ये सूचना गांव भर में फैल गई और भीड़ ट्रक को पकड़ने के लिए दौड़ पड़ी. ट्रक को ग्रामीणों ने रोक लिया और ड्राईवर, क्लीनर की पिटाई शुरु कर दी.



पुलिस को जब इस मामले का पता चला तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और हालात को समझ कर भीड़ के हाथों पिट रहे ड्राइवर, क्लीनर को बचाने की कवायद शुरु कर दी. अधिकारियों ने गांव वालों को जब ये बताया कि गायों को बरसाना स्थित रमेश बाबा गौशाला ले जाया जा रहा था तो भीड़ शांत हुई.



सीओ छाता चंद्रधर गौड़ ने बताया कि बसई गांव के खेतों को गौवंश नुकसान पहुंचा रहे थे तो वहां के किसानों ने इन्हें गौशाला भेजने का फैसला किया. इस बात को प्रमाणित करने के लिए ड्राइवर के पास गांव के प्रधान का लैटर भी था. पैगांव के लोगों ने गलतफहमी में इनको पकड़ लिया.