चंडीगढ़ : हरियाणा के जींद स्थित जुलाना के वार्ड नम्बर दो में बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी की जलने से मौत हो गई. मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि गाड़ी और दो लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर उसकी बेटी और नातिन को ससुरालीजनों ने जलाकर मार डाला है.


तिलमिलाएगा पाक, इस साल तीन गुना ज्यादा आतंकी उतार दिए गए मौत के घाट


जुलाना थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस के अनुसार जुलाना के वार्ड नम्बर दो निवासी नवीन की पत्नी रितु और उसकी बेटी मधु बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग से जल गईं.


सूचना पाकर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. कमरे में केरोसिन तेल की बदबू आ रही थी. मृतका रितु के पिता गांव ईगराह निवासी महेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी की शादी 20 फरवरी 2011 को नवीन के साथ हुई थी.


आपकी 'पहचान चोरी' तो नहीं हुई ? आपके 'नाम' पर है कालाधन वालों की नजर


शादी के बाद से ही उसकी बेटी को दहेज के लिए तंग किया जाता था. महेंद्र ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसकी बेटी रितु तथा नातिन मधु पर ससुरालीजनों ने कैरोसिन का तेल छिड़कर आग लगाकर मार डाला और फरार हो गए. शिकायत पर जुलाना थाना पुलिस ने मृतका रितु के पति सहित ससुराल के आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.