नवी मुंबई: गलत नंबर को कॉल सेंटर का नंबर समझ डायल करना एक महिला को महंगा पड़ गया. ठगों ने उससे 52 हजार 260 रुपए हजम कर लिए. महिला ने एक एग्रीगेटर कैब का कस्टमर केयर नंबर एक एक अन्य ऐप से लिया था. महिला को कैब की पेमेंट करने में दिक्कत आ रही थी. वह इसी का समाधान चाह रही थी.


जैसे ही उसने कॉल मिलाई, ऑनलाइन ठगों ने एक अन्य ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा. इसके बाद उससे धोखे से उसके बैंक की जानकारियां ले लीं. अभी महिला को कुछ पता लग पाता तबतक उसके डेबिट कार्ड से पैसे निकल चुके थे. उसे चपत लग चुकी थी.


महिला अपने एक रिश्तेदार के घर थाने में आई थी और अपने घर लौटना चाह रही थी. इसीलिए उसने ओला कैब बुक की थी. उसे पेमेंट करने में दिक्कत आ रही थी. इसकी वजह से वह परेशान थी और बुकिंग नहीं कर पा रही थी. तभी उसने कस्टमर केयर का नंबर हासिल किया.


ठगी के बाद उसने पुलिस को इस बारे में सूचना दी और फिर जांच शुरू हो गई. पुलिस का कहना है कि उक्त नंबर की जांच की जा रही है. साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि किसी तरह से इन ठगों ने अपना नंबर कस्टमर केयर के तौर पर दर्ज कराया था. पुलिस का मानना है कि हो सकता है इन लोगों ने अन्य कई लोगों को शिकार बनाया हो.


जानकारों का कहना है कि ऑथेंटिक कस्टमर केयर का नंबर ही मिलाना उचित होता है जोकि लगभग हर ऐप पर भी उपलब्ध होता है. साथ ही अपने कार्ड्स की जानकारी किसी को न देने की हिदायत लगातार सरकार और बैंकों की ओर से दी जाती है. इन बातों का ख्याल रखना बहुत ही जरुरी है.


यह भी पढ़ें: 


सीए ने कथित प्रेमिका को चाकू मार कर ली आत्महत्या, दो साल से थे संबंध


BSF ने दलाल के चंगुल से बांग्लादेशी नाबालिग लड़की को कराया मुक्त, एक गिरफ्तार भी