Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकने वाले शिवसेना (Shiv Sena) के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने एक वीडियो जारी किया है. शिंदे ने 49 विधायकों का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें से 42 शिवसेना के और सात निर्दलीय विधायक हैं. शिंदे ने वीडियो के जरिए उद्धव ठाकरे को यह जताने की कोशिश की है कि अब शिवसेना की कमान पूरी तरह से उनके कब्जे में है. इस वीडियो के बाद दावा किया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे के पास महज 13 विधायकों का ही समर्थन है. 


आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे अभी अपने समर्थक विधायकों के साथ असम (Assam) की राजधानी गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल (Raddison Blu Hotel) में ठहरे हुए हैं. एकनाथ शिंदे के खेमें में अभी तक कितने विधायक हैं इसे लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे थे. अभी तक शिवसेना की ओर से दावा किया जा रहा था कि उनकी नाराज विधायकों से बातचीत जारी है, जल्द ही उन्हें मना लिया जाएगा. शिंदे ने अब ये वीडियो जारी कर शिवसेना आलाकमान को साफ संदेश दिया है कि विधायकों की संख्या के मामले में वह उनसे आगे हैं. 






संकट में घिरी उद्धव सरकार


आपको बता दें कि ये सारा खेल इस बात पर चुका हुआ है कि एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के कितने विधायक हैं. महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के कुल 55 विधायक है. दलबदल कानून के अंतर्गत अयोग्य करार दिए जाने से बचने के लिए एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के दो-तिहाई यानी 37 विधायकों का समर्थन होना जरूरी है. इस वीडियो के बाद उद्धव सरकार के अल्पमत में आने की संभवनाए बढ़ गई है. उद्धव ठाकरे की सीएम की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है.