Elon Musk News: दुनिया के सबसे अमीर श्ख्स एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. इस बार वह अपनी ट्रांसजेंडर बेटी को लेकर चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. दरअसल, एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी (Transgender Daughter) ने अपना नाम बदलने को लेकर एक याचिका दायर की है. एलन मस्क की बेटी ने अपनी याचिका में अपना नाम बदलने की मांग करते हुए कहा, 'मैं अब अपने जैविक पिता (Biological Father) के साथ नहीं रहती हूं, न और न ही अब किसी भी प्रकार से उनसे कोई रिश्ता रखना चाहती हूं. इसलिए याचिका दायर कर अपना नाम बदले जाने का अनुरोध किया है.'


हाल ही में एक ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट में एलन मस्क की बेटी द्वारा कोर्ट में अपना नाम और जन्म प्रमाणपत्र (Birth Certificate) में अपना जेंडर बदलने को लेकर दायर याचिका सामने आई थी. मीडिया रिपोर्ट में एनल मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी का नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क और उनकी मां का नाम जस्टिन विल्सन बताया गया है. 


साल 2008 में एलन से अलग हो गई थी जेवियर की मां


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर मस्क (Xavier Alexander Musk) हाल ही अपने पिता से अलग हो हुई है. वह अभी हाल ही में 18 साल की हुई है. जिसके बाद अब उन्होंने अदालत से अपनी नई पहचान के तौर पर  पुरुष से महिला में बदलने और अपना नया नाम दर्ज करने के लिए अनुरोध किया है. जेवियर के अनुरोध पर ऑनलाइन दस्तावेज में उनका नया नाम दर्ज कर दिया गया है. उनकी मां का नाम जस्टिन विल्सन है जिन्होंने साल 2008 में एलन मस्क से तलाक ले लिया था. 


इस संबंध में अभी तक एलन मस्क और उनकी बेटी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. एलन मस्क इन दिनों सोशन मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर के अधीकरण और अपनी नई गर्लफ्रेंड को लेकर चर्चा में बने हुए हैं.  


इसे भी पढ़ेंः-


International Yoga day: पीएम मोदी ने किया योग, बोले- ये जीवन का बना आधार, विश्व के हर कोने में इसकी गूंज


खतरे में महाराष्ट्र सरकार? MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद 2 दर्जन MLA के साथ सूरत पहुंचे उद्धव सरकार के मंत्री