कहते हैं कि ऊपर वाला जब भी झोली भरता है तो क्या खूब भरता है. अगर किस्मत में लिखा हो तो लोग रातोंरात गरीब से करोड़पति बन जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है मध्य प्रदेश के पन्ना में, जहां एक गरीब किसान को खुदाई करते समय 60 लाख रुपये की कीमत का हीरा मिला. इस पूरे घटनाक्रम को सुनकर कुछ लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं. आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला.


दरअसल, ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के पन्ना का है जहां लखन सिंह नाम का किसान खेती कर अपने और अपने परिवार का गुज़र-बसर करता है. किसान की उम्र लगभग 45 साल है और उसने हाल ही में जमीन का एक छोटा हिस्सा लीज पर लिया था. जमीन की खुदाई करते वक्त उसे चमकती हुई चीज़ दिखाई दी. किसान ने जब इसकी जांच करवाई तो पता चला कि उसे 14.98 कैरेट का हीरा मिला है. इसके बात ये घटना लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.


लाखों में है हीरे की कीमत


जानकारी के लिए बता दें कि इस हीरे की कीमत 60 लाख से भी अधिक बताई गई है. हालांकि, पिछले शनिवार इस हीरे को 60.6 लाख रुपये में नीलाम किया गया है. किसान ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस हीरे के मिलने के बाद उसकी जिंदगी बदल गई है. वो चाहता है कि नीलामी से मिले पैसे से अब वो चार बच्चों को पढ़ाएगा.


घटना के बारे में यादें शेयर की 


किसान ने घटना को लेकर अपनी यादें भी शेयर की. किसान ने कहा, "मैं उस पल को कभी नहीं भूलूंगा जब मुझे वो हीरा मिला था." उसने कहा कि ये सब भगवान का दिया हुआ है. भगवान की मर्जी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं है.


ये भी पढ़ें :-


कोरोना वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर, सीरम ने देश में 'कोविशील्ड' के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मांगी मंजूरी


अब WhatsApp पर ही तुरंत जानें ट्रेन का PNR स्टेट्स, ये है पूरा प्रोसेस