लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ एक FIR दर्ज की गई है. लांबा के खिलाफ यूपी बाल संरक्षण आयोग की सदस्य डॉक्टर प्रीति वर्मा ने शिकायत दर्ज की थी.


FIR,भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504, 505 (1) (बी) और 505 (2) के तहत दर्ज की गई है. ट्विटर पर लांबा की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में वह पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र  टिप्पणी करती हुई देखी गईं थी.





अलका लांबा ने कहा था कि राजनीतिक फायदे के चलते पीएम मोदी और सीएम योगी ने मुस्लिम और दलित कार्ड खेला. उन्नाव रेप केस का हवाला देते हुए जिसमें पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर शामिल थे, उन्होंने 'बेटी बचाओ' अभियान को एक फ्लॉप शो करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार भारत की बेटियों की रक्षा करने और पीड़ितों को न्याय दिलाने में विफल रही है.


लांबा ने ट्विटर पर आगे लिखा कि जो वीडियो उन्होंने शेयर किया है वह 2 साल पुराना है, जिसे अब तक लगभग एक करोड़ लोग देख चुके हैं. उन्होंने कहा कि जब अंधे भक्तों को मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिला, तो उन्होंने एफआईआर के लिए इस पुराने वीडियो को खोजा.


जिंदगी के हर पल जीने की सीख देती है अमिताभ बच्चन की ये पोस्ट, बताया फिल्मों में रोने का असली मतलब


लॉकडाउन में घर बैठे 'शाही लीची' का स्वाद लेना चाहते हैं? डाक विभाग ने शुरू की अनोखी मुहिम