लखनऊ: चंद रुपयों के खातिर खूंखार अपराधियों को खुलेआम मौज-मस्ती करवाना खाकी का शौक बन चुका है. इसका जीता जागता नमूना तब देखने को मिला, जब कई सनसनीखेज वारदातों को अंजाम देने वाले सोहराब को ऐशबाग के होटल श्री में मौज मस्ती करते हुए पकड़ा गया.


बुधवार रात मिली सूचना के आधार पर हुई इस कार्रवाई में सोहराब के साथ उसकी बहन यास्मीन और पत्नी शन्नो को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा विवेक मिश्रा और होटल के मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस के जवानों के खिलाफ एक रिपोर्ट दिल्ली पुलिस मुख्यालय को भेजी है.


हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई मामलों में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लखनऊ के कुख्यात अपराधी सोहराब को ऐशबाग के होटल श्री से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. 18 तारीख को दिल्ली पुलिस सोहराब को पहले फतेहगढ़ में पेशी पर ले गई थी, उसके अगले दिन उसे कानपुर लाया गया.


बुधवार को उसे लखनऊ लाया गया था. गैंगस्टर एक्ट में उसे यहां कोर्ट में पेश किया जाना था. दिल्ली पुलिस के साथ सोहराब ऐशबाग के होटल श्री में रुका था. होटल के तीन कमरों को सोहराब के गुर्गों ने बुक कराया था.


होटल के कमरा नंबर 201 में सोहराब ठहरा था, जहां उससे मुलाकात करने के लिए उसकी पत्नी और बहन पहुंची थी. वहीं होटल के कमरा नंबर 205 और 206 में दिल्ली पुलिस की 6 सदस्य टीम ठहरी थी. एसएसपी कलानिधि नैथानी की अगुवाई में लखनऊ पुलिस की टीम ने छापेमारी की तो होटल के अंदर से सोहराब उसकी पत्नी, बहन के साथ उसका एक गुर्गा गिरफ्तार किया गया.


गुरुग्राम: रहस्यमय परिस्थितियों में महिला डॉक्टर की मौत, पिता ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया


एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के एक एएसआई, एक हेड कांस्टेबल और चार कॉन्स्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को हिरासत में ले लिया गया है. बाद में दिल्ली पुलिस के सिपाहियों के ख़िलाफ़ लिखा-पढ़ी करके उन्हें वापस रवाना कर दिया गया. जबकि सोहराब, उसकी पत्नी, बहन के अलावा होटल के मैनेजर और एक अन्य व्यक्ति के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया है.


साथ ही कलानिधि ने यह भी कहा कि दिल्ली से पुलिस की दूसरी टीम वहां जाएगी, जिसके बाद सोहराब को वापस तिहाड़ भेजा जाएगा.