कोरोना वायरस महामारी के कारण हम सबने लंबा वक्त घर पर गुजारा है. लॉकडाउन के दौरान लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर अपनी क्रिएटिविटी दिखाई, किसी ने खाना बनाया, किसी ने मेक ओवर किया तो किसी ने डांस कर लोगों का दिल जीता. इस बीच सूरत के एक मिनिएचर आर्टिस्ट ने भी अपनी कला का शानदार नमूना पेश किया है.


आर्टिस्ट पवन शर्मा ने लॉकडाउन में सुपारियों पर मास्टरपीस आर्ट बनाकर अपना समय बिताया. सुपारी पर कारीगरी करना कितना मुश्किल है उसकी साइज को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है. वैसे तो इनके इस क्रिएटिविटी की फेहरिस्त काफी लंबी है पर राम मंदिर, भगवान गणेश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाकृति उन बेहतरीन नमूनों में से एक है जो पवन ने सुपारी पर उकेरी हैं.





पवन ने इसके अलावा कोरोना वारियर्स, अल्फाबेट, 2021 के लोगो, कप की भी कलाकृतियां बनाई हैं. उनका ये टैलेंट लोगों को खूब पसंद आ रहा है. लोग जमकर इसकी तारीफ कर रहे हैं.


पवन शर्मा ने कहा कि मैंने सुपारी पर अब तक लगभग 60 कलाकृतियों की नक्काशी की है, जैसे कि सुपारी के बक्से, शंख खोल, पानी के बर्तन और मॉडल वगैरह. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अपने शौक को पूरा करने के लिए मैंने ऐसा किया.


अपने अनुभवों के बारे में पवन ने बताया कि इस काम की शुरुआत में एक वर्णमाला को तराशने में उन्हें दो से तीन घंटे लगते थे. लेकिन, अब वह इसे 15 मिनट में कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि सुपारी पर नक्काशी करना कठिन है.


खुद को खतरे में डालकर पुलिसवाले ने बचाई रेलवे ट्रेक पर फंसे बुजुर्ग की जान, देखें वीडियो