नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. चीन से फैला वायरस दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है. वायरस के फैलाव को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर  प्रयास किये जा हैं. इसी बीच भारत में अखिल भारत हिंदू महासभा के नेता ने कोरोना वायरस पर बड़ा बयान दिया है. उनका दावा है मांसाहारी लोगों को सजा देने के लिए वायरस एक अवतार है.


स्वामी जी ने बताया कोरोना को अवतार


एक एजेंसी के हवाले से हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणीजी महाराज का बयान आया है. स्वामी जी का कहना है कि कमजोर प्राणियों की सुरक्षा के लिए कोरोना का वायरस एक अवतार है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने उन लोगों को सजा देने के लिए अवतार लिया है जो कमजोर प्राणियों को खाते हैं. चीन इस वक्त वायरस की समस्या से जूझ रहा है. ये उसके लिए सबक है कि जानवरों को मारो मत बल्कि शाकाहारी बनो. चक्रपाणी महाराज चीन के राष्ट्रपति को सलाह देते हुए कहते हैं, "कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए शी जिनपिंग को कोरोना की प्रतिमा स्थापित कर उससे प्रायश्चित करना चाहिए. उनका दावा है कि ऐसा करने से अवतार का रौद्र रूप धीमा पड़ जाएगा.


चक्रपाणीजी महाराज ने पेश किया अपना सिद्धांत


चक्रपाणी महाराज अपने दावे के पीछे अपना एक सिद्धांत भी पेश करते हैं. जिसके मुताबिक, भारतीयों को वायरस से डरने की जरूरत नहीं है. भगवान की पूजा करनेवाले और गौ रक्षकों के लिए वायरस प्रतिरोधक है. इसमें कोई शक नहीं कि कोरोना वायरस भारत में दस्तक दे चुका है. केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन मामले सामने आये हैं. दो मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि तीसरे मरीज की हालत स्थिर है. दुनिया भर में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 1800 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 71,000 से ज्यादा लोग संक्रमित बताये जा रहे हैं.


कोरोना वायरस: दुनिया भर में 1800 लोगों की मौत, 71,000 से अधिक लोग संक्रमित


बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए गांधी की हत्या पर सवाल, ट्वीट करके कहीं ये बातें