जम्मू: स्वतंत्रा दिवस से पहले पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान सीमा के साथ साथ आतंकियों और हथियारों की घुसपैठ के लिए नदी नालों का इस्तेमाल कर सकता है.


15 अगस्त से पहले जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ-साथ जम्मू से पाकिस्तान की तरफ बह रहे नदी नालों का इस्तेमाल पाकिस्तान घुसपैठ के लिए कर सकता है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान इन आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवा कर किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम दे सकता है.


खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद जम्मू में बीएसएफ की वाटर विंग ने मोर्चा संभाल लिया है. जम्मू की मुख्य चिनाब नदी में बीएसएफ के जवान 24 घंटे गश्त कर रहे हैं. इसके साथ ही बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फारवर्ड पोस्टो पर भी अपने जवानों की तैनाती की है ताकि करीब से पाकिस्तान की हर हरकत पर नज़र रखी जा सके.


इस खुफिया अलर्ट के बाद सीमा पर पाकिस्तानी पोस्टो के कुछ ही मीटर की दूरी पर बीएसएफ की तैनाती की गई है, ताकि पाकिस्तान की हर नापाक साजिश पर नज़र रखी जा सके. एजेंसियों की मानें तो 15 अगस्त के आसपास गड़बड़ी फैलाने के मकसद से पाकिस्तान सीमा से सटी अपनी पोस्टो से ड्रोन उड़ा कर हमला कर सकता या हथियार भेज सकता है. पाकिस्तान की तरफ से की जा रही ऐसी कोशिशों से निपटने के लिए सीमा पर आधुनिक और हाई टेक कैमरा लगाए गए हैं, जिससे पाकिस्तान की हर साजिश पर तीसरी आंख से नज़र रखी जा सके.


इसके साथ ही बीएसएफ ने सीमा पर वाहनों और पैदल गश्त भी बढ़ा दी है, ताकि पाकिस्तान की हर नापाक साजिश का उसी की भाषा में जवाब दिया जा सके.


यह भी पढ़ें.


Coronavirus: नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप की पहली बैठक हुई, कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता और वितरण पर हुई चर्चा


1000 करोड़ के हवाला मामले में कई चीनी नागरिक शामिल, चीन के दूतावास ने कहा- बिना भेदभाव कार्रवाई करे सरकार