जालनाः महाराष्ट्र के औरंगाबाद के पास जालना जिले में एक 107 वर्षीय महिला ने कोरोना को मात दी है. रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के कुछ सप्ताह होने के बावजूद वह केवल 10 दिनों में कोविड-19 से रिकवर हो गई. जिला सिविल सर्जन अर्चना भोसले ने पीटीआई को बताया कि "महिला ने हाल ही में एक स्पाइन सर्जरी करवाई थी और जब उसे पॉजिटिव पाया गया तो उसकी उम्र रिकवरी में एक बड़ी चुनौती थी."  दरअसल, कोरोना वायरस बुजुर्गों, बीमार और कमजोर प्रतिरक्षा वाले व्यक्तियों के लिए ज्यादा घातक माना जाता है.


हालांकि, यह बुजुर्ग महिला अपने परिवार से कोरोना की चपेट में आने वाली अकेली सदस्य नहीं है. 78 साल उनकी बेटी, 65 साल का बेटा और 27 और 17 वर्ष उनके दो पोते भी पॉजिटिव आ चुके हैं. डॉ. भोसले के अनुसार, इन सभी लोगों को 11 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और ठीक होने के बाद गुरुवार को अस्पताल छुट्टी दे गई.


बुजुर्ग महिला के बेटे ने कहा कि "हम सारी उम्मीद खो चुके थे लेकिन मेडिकल स्टाफ के डेडिकेशन के कारण बच पाए हैं. यह हमारे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है."


कोरोना से लड़ने का उत्साह बढ़ाने वाली यह खबर उसी दिन आई जब सरकार ने मुंबई में कोविड-19 से मरने वाले लोगों का डेटा जारी करते हुए बताया कि मरने वाले लोगों में से 83 प्रतिशत लोग 50 साल से अधिक उम्र के थे. सरकार के आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, मुंबई में 7,311 लोगों की कोविड-19 की वजह से मौत हुई है जिनमें से 6,071 लोग 50 साल से अधिक आयु के थे. महराष्ट्र देश के उन पांच राज्यों में से एक है जिनमें पिछले 24 घंटे में कुल मौतों में से 75 मौते हुई हैं.


यह भी पढ़ें-


Covid-19 Vaccine Update: पहली खेप में 50 लाख वैक्सीन खरीदेगी सरकार, सबसे पहले इन्हें लगाया जाएगा टीका


कोरोना अपडेट: देश में 29 लाख के पार केस, करीब 55 हजार मौतें, 24 घंटों में आए करीब 69 हजार नए मामले