Bus Collapse in Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में एक दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की मंगलवार को घोषणा की. उत्तराखंड के चंपावत जिले में सुखीढांग-डांडामिनार मार्ग पर सोमवार देर रात एक वाहन के गहरे खड्ड में गिरने से उसमें सवार 11 बारातियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं.


कुमाऊं के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि सुखीढांग रीठा साहिब रोड के तड़के उस समय हुआ हादसा हुआ जब हादसे के शिकार लोग शादी समारोह से लौट रहे थे.


प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजन के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है.’’


 






दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा


कार्यालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की है. घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.’’ हादसा उस समय हुआ जब वे लोग टनकपुर में एक विवाह समारोह में शिरकत कर डांडा ककनाई गांव लौट रहे थे. 


 






ये भी पढ़ें:


यूक्रेन पर रूस के कदम से बढ़ा युद्ध का खतरा, जानें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने क्या कहा


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13 हजार 405 केस दर्ज, 235 लोगों की मौत