Mohan Singh Rathwa Resign: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. छोटा उदयपुर से 11 बार विधायक रह चुके मोहन सिंह राठवा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है. कहा जा रहा है कि राठवा पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे. इससे पहले मई के महीने में भी राठवा ने चुनाव न लड़ने की बात कही थी. 


राठवा का कहना है कि वो अब बुजुर्ग हो गए हैं और युवाओं को मौका देना चाहते हैं. कहा ये भी जा रहा है कि मोहन सिंह अब अपने बेटे राजेंद्र सिंह राठवा को सत्ता सौंपना चाहते हैं, जो पिछले कुछ समय से राजनीति में सक्रिय हैं. एबीपी के गुजराती चैनल एबीपी अस्मिता को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने साफ कहा था कि वे पिछले 55 सालों से लगातार विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. अब उनकी भावना है कि गुजरात में नए चेहरे और विशेष रूप से युवा राजनीति में आएं. जो लोग सालों से विधानसभा के सदस्य बनते आ रहे हैं, उन्हें अब खुशी से युवाओं के लिए मार्ग प्रशस्त करना चाहिए.






दिग्गज नेता और 11 बार के विधायक मोहन सिंह राठवा 2012 से यहां से जीत रहे हैं. अब राठवा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है और अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं. हालांकि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद नारन राठवा भी अपने बेटे के लिए मैदान में हैं.




छोटा उदयपुर आदिवासी बहुल क्षेत्र


आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर की राजनीति में कांग्रेस ने सालों साल मोहन सिंह राठवा, नारायण राठवा और सुखराम राठवा की तिकड़ी से खुद को मजबूत बनाए रखा, लेकिन 2022 के चुनाव में राठवा नेताओं की यह तिकड़ी मुख्य मुकाबले में नहीं दिखेगी. 11 बार के विधायक मोहन सिंह राठवा ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर चुके हैं तो वहीं पूर्व रेल राज्य मंत्री नारायण राठवा वर्तमान में राज्यसभा के सांसद हैं, तो वहीं सुखराम राठवा गुजरात में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष हैं. सुखराम राठवा के चुनाव नहीं लड़ने की चर्चा है.


ये भी पढ़ें: Rajasthan News: बेरोजगार युवाओं की वडोदरा में CM गहलोत से हुई मीटिंग, आश्वासन मिलने पर खत्म किया आंदोलन