कोरोना संक्रमण के मामलों में देश में हर दिन पुराना रिकॉर्ड टूट रहा है. रोजाना रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना संक्रमण के नए केस आ रहे हैं और सर्वाधिक मौत हो रही हैं. देश के कई अस्पतालों में कहीं बेड उपलब्ध ना होने के चलते तो कहीं ऑक्सीजन की कमी से मरीज दम तोड़ रहे हैं. ऐसे ही एक मामला मध्य प्रदेश के शहडोल स्थित मेडिकल कॉलेज से सामने आया है, जहां ऑक्सीजन की कमी के चलते शनिवार से लेकर अब तक कोरोना के 12 मरीजों की मौत हो गयी है. इनमें से 10 की मौत कल सुबह 7:30 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक हो गयी थी, जबकि दो मरीजों ने देर रात दम तोड़ दिया. जानकारी के अनुसार ये आंकड़ा और बढ़ सकता है. 

 

शहडोल में रोजाना सामने आ रहे कोरोना के मामलों के चलते यहां स्थित मेडिकल कॉलेज पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है. ऑक्सीजन की कमी से यहां भर्ती कोरोना मरीजों की हालत खराब होती जा रही है. शुक्रवार तक यहां 240 मरीज इलाज के लिए भर्ती थे लेकिन इनकी संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. मेडिकल कॉलेज में शहडोल, उमरिया, अनूपपुर जिले के अलावा आसपास के और भी कई जिलों के कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती होने के लिए आ रहे हैं. शनिवार को शहडोल जिले में कोरोना के 216 मामले सामने आए थे. यहां इस समय कोरोना के 1163 एक्टिव केस हैं. 



कॉलेज के डीन और जिलाधिकारी के बयानों में विरोधाभास 





शहडोल मेडिकल कॉलेज के डीन ने भी ऑक्सीजन की कमी से हुई इन 12 मौतों की पुष्टि कर दी है. कहा गया है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते अब सिर्फ अति गंभीर मरीजों को ही ऑक्सीजन दी जा रही है. वहीं शहडोल के जिलाधिकारी ने इन मौतों के पीछे ऑक्सीजन की कमी को कारण मानने से साफ इनकार कर दिया है.


स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में 261,500 नए कोरोना केस आए हैं और 1501 संक्रमितों की जान चली गई है. हालांकि 1,38,423 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले शुक्रवार को 234,692 नए केस आए थे.


यह  भी पढ़ें 


India Corona Cases Update: 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.61 लाख नए मामले, एक्टिव केस 18 लाख के पार


राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियां रद्द की, कोरोना संक्रमण का बताया खतरा