Rajashtan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में पचपदरा के पास जोधपुर नेशनल हाईवे पर बुधवार को भीषण सड़क हादसा देखा गया. इस हादसे में अभी तक एक बच्चे और चालक सहित 12 की मौत की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही 22 लोग घायल बताएं जा रहे हैं, जिसमें से 8 लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है.


पीएम मोदी ने जताया शोक


हादसे की गंभीरता को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना दुख व्यक्त किया है और हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के साथ ही घायल हुए लोगों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने जिला कलेक्टर को राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों का इलाज सुनिश्चित करने के आदेश भी दिए गए हैं. 






हादसे में 12 की जलकर मौत


बताया जा रहा है कि ट्रक गलत साइड से जा रही थी, जिसके कारण उसकी यात्रियों से भरे बस से जोरदार भिड़ंत हो गई. वहीं हादसे में 12 लोगों की जलने से मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार बताया गया है कि हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है.






आग पर पाया गया काबू


पुलिस का कहना है कि घायलों को इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था. जहां गंभीर हालत होने के कारण 8 लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है. वहीं हादसे के दौरान ट्रक और बस में आग लग गई थी. जिस पर काबू पाने के लिए पड़ोसी जिलों की रिफाइनरी से दमकल की गाड़ियां को बुलाया गया था. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.






शवों की पहचान मुश्किल


पुलिस का कहना है कि ट्रक और बस की भिड़ंत इतनी भयानक थी कि आग में जले हुए शवों की पहचान करना संभव नहीं है. वहीं शवों को परिवार को सौंपने से पहले उनकी पहचान के लिए डीएनए सैंपलिंग के लिए भेजा गया है.


इसे भी पढ़ेंः
Delhi Dialogue on Afghanistan: सात देशों के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने की पीएम मोदी से मुलाकात, अफगानिस्तान पर हुई चर्चा से कराया अवगत


Nana Patole की मांग- देवेंद्र फडणवीस और नवाब मलिक के आरोपों की हो जांच, महाराष्ट्र की हो रही बदनामी