अलीगढ़: नागरिकता कानून के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल और उपद्रव करने वालों की पहचान हो गई है. 12 लोगों के नाम एएमयू प्रशासन को भेजकर कार्रवाई की सिफारिश की गई है. इसमें एएमयू के छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज का भी नाम शामिल है.


नागरिकता कानून के विरोध में 15 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल करने वाले मुख्य आरोपियों की पहचान हो गई है. वीडियो और फोटो के आधार पर 12 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है. जिन 12 लोगों की पहचान हुई है उसमें एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष सलमान इम्तियाज भी शामिल हैं. अलीगढ़ के एसएसपी ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को अपने स्तर पर कार्रवाई करने को कहा है.


वहीं पांच छात्रों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होने की वजह से गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी है. इसके लिए डीएम को चिट्ठी भी लिखी गई है. अलीगढ़ के अलावा प्रदेश के अलग-अलग शहरों में हिंसा और उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है. साथ ही हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों से हर्जाना भी वसूला जा रहा है.


आपको बता दें, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले महीने 15 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान हुए पथराव और पुलिस लाठीचार्ज में करीब 60 छात्र घायल हो गए. एएमयू में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र यूनिवर्सिटी के बाब-ए-सर सय्यद गेट पर इकठ्ठे हुए और सुरक्षा के लिए लगाया गया गेट तोड़ डाला. एएमयू परिसर में तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी तक बंद करना पड़ा.


ये भी पढ़ें


जामिया: प्रदर्शनकारियों ने भी मनाया नए साल का जश्न, कैंपस के बाहर हजारों की भीड़ ने गाया 'राष्ट्रगान'


CAA: नए साल की रात शाहीन बाग से लेकर साकेत तक प्रदर्शन, कई जगह समर्थन में भी हुई नारेबाजी