कुशीनगर. यूपी के कुशीनगर जिले में सरकारी दावों की पोल खोलती एक तस्वीर सामने आई है. सरकार अस्पतालों की हालत सुधारने के तमाम दावे करती हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. दरअसल, खड्डा थाना क्षेत्र में 12 साल के बच्चे ने एंबुलेंस ना मिलने पर अपनी नानी को 6 किमी तक ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचाया. ठेले पर अपनी नानी को लादकर अस्पताल पहुंचाने वाले इस बालक की खूब तारीफें हो रही हैं.


कार की टक्कर में घायल हुी थी कलावती देवी


ग्राम सिसवा मनिराज निवासी कलावती देवी कुछ दिन पहले अपने गांव की तीन महिलाओं के साथ घर के सामने आग जलाकर हाथ सेंक रही थी. इस दौरान उधर से गुजर रही एक कार ने तीनों महिलाओं को टक्कर मार दी. हादसे के बाद कार चालक फरार हो गया. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि कलावती गंभीर रूपसे घायल हो गई. हादसे के बाद कलावती का इलाज चल रहा था.


एंबुलेंस के लिए भी फोन किया, लेकिन बात नहीं हो पाई


मंगलवार दोपहर में अचानक कलावती की तबीयत बिगड़ गई. कलावती के दामाद उन्हें अस्‍पताल ले जाने के लिए साधन ढूंढने लगे. एंबुलेंस के लिए भी फोन किया, लेकिन बात नहीं हो पाई. आखिर में 12 साल का मंजेश ठेला लाया और नानी को उसमें लादकर अस्पताल पहुंचाया. बेटा मंजेश ठेला खींचता चला और उसका पिता जयगोविंद पीछे से ठेला धकेलता रहा. बीमार नानी को ठेले पर लेकर आए छोटे बच्चे को देखकर हर कोई दंग रह गया. डॉक्टर ने तत्‍काल उनका इलाज किया और बाद में अस्पताल ले घर वह लेकर गया.


ये भी पढ़ें:



UP Corona Update : बीते 24 घंटे में कोरोना से 18 ने दम तोड़ा, राज्य में 1044 नये मरीज सामने आए


यूपी: हाई स्कूल फेल पद्मश्री किसान रामशरण वर्मा उगा रहे हरा सोना, नये कृषि कानून का किया समर्थन