जामनगर: गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस से 14 महीने के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो उसकी हालत गंभीर थी. बच्चे को वेंटीलेटर पर रखा गया था. आपको बता दें कि गुजरात में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 165 मामले सामने आ चुके हैं.


एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रवासी मजदूर दंपति के बेटे का बच्चा जामनगर के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती होने के बाद से वह गंभीर हालत में था. दो दिन पहले ही इस बच्चे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. 14 महीने के इस बच्चे को वेंटीलेटर पर रखा गया था. डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बच्चे के कई अंगो ने काम करना बंद कर दिया और उसकी मौत हो गई.


पूरे जामनगर जिले में अब तक शिशु कोरोनोवायरस संक्रमण का पहला और एकमात्र मामला था. गुजरात में इस बच्चे में सबसे कम उम्र में कोरोना संक्रमण का पता चला था. आपको बता दें कि जब से इस बच्चे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. तभी से अधिकारी इसके सोर्स का पता लगा रहे हैं. बच्चे के माता-पिता उत्तर प्रदेश से हैं और बंदरगाह कारखानों में मजदूर के रूप में काम करते हैं.


अधिकारियों ने कहा कि माता-पिता का हाल के दिनों में कोई यात्रा इतिहास नहीं है. इसके अलावा उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण दिख रहे हैं. लेकिन फिर भी दोनों ही लोगों को जरूरी सावधानी बरतते हुए क्वारंटाइन के लिए भेजा गया. इस दौरान उनके लक्षण की भी जांच होगी. वहीं बच्चे में कोरोना वायरस का संक्रमण के बारे में डॉक्टर पता लगाएंगे. जामनगर शहर के पास जिस गांव में यह लोग रहते थे उसे एहतियात के तौर पर पूरी तरह से बंद करा दिया गया है.