भोपाल: भोपााल में फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत साइक्‍लोथॉन रेस शुरू हो गई है. इसका आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में हो रहा है. मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने हरी झंडी दिखाकर 15 किलोमीटर लंबी साइक्‍लोथॉन रेस को रवाना किया.


भोपाल में 15 किलोमीटर लंबी साइक्‍लोथॉन रेस 


रेस के शुभारंभ के वक्त कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही. खेल संचालक पवन कुमार जैन ने मौजूद प्रतिभागियों का अभिनंदन किया. कार्यक्रम के आयोजन पर डीजीपी विवेक जौहरी ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग को बधाई दी. उन्होंने कहा कि फिटनेस के लिए साइकलिंग से बेहतर कुछ नहीं है.





आपको बता दें कि साइकिल रेस लाल परेड से काली मंदिर, बुधवारा, मोती मस्जिद, हमीदिया अस्पताल, रॉयल मार्केट, ओल्ड सेक्रेटियेट होते हुए लाल घाटी पहुंचेगी. फिर उसके बाद वीआईपी रोड, रेत घाट, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाणगंगा, रोशनपुरा, रंगमहल चौराहा, पलाश होटल होते हुए तात्या टोपे स्टेडियम में समाप्त होगी.


क्या है फिट इंडिया कार्यक्रम का मकसद?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना देश के हर नागरिकों को फिट बनाने का है. उन्होंने अभियान की शुरुआत पिछले साल दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में की थी. 'जो फिट है-वो हिट है' के नारे के साथ शुरू किए गए अभियान को जन-जन तक पहुंचाना है. फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत नागरिकों के फिटनेस और व्यवहार में बदलाव लाने का लक्ष्य रखा गया है.