मुंबई: मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं. धारावी में अब तक कोरोना वायरस के 43 मामले सामने आए चुके हैं. इन 43 लोगों में 4 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है.मुंबई के घनी आबादी वाले स्लम धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण एक बड़ा खतरा है और इसी के मद्देनज़र शनिवार को ही लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई.


इस इलाके में बीएमसी के साथ ही निजी डॉक्टर भी स्क्रीनिंग कर रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को पूरी तरह काबू में करने के लिए धारावी में रहने वाले सभी साढ़े सात लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. जांच कर रहे एक डॉक्टर का कहना है कि वह धारावी में डोर टू डोर स्क्रीनिंग कर रहे हैं. इसमें देख रहे हैं कि पेशेंट को कफ, कोल्ड की कोई हिस्ट्री है क्या? क्या वो किसी कोरोना वायरस संक्रमित मरीज़ के संपर्क में आया है, या फिर उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री है? अगर ऐसा पाया जाता है तो उस व्यक्ति को हम अलग कर उसकी जांच करते हैं.''


महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ी


कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा भारत में महाराष्ट्र की प्रतारित है. वहां कुल 1761 लोग कोरोना संक्रमित हैं. इस 1761 लोगों में 127 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 208 लोगों पूरी तरह ठीक हो गए हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है.