श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में मनसाबल पार्क में रविवार को हुए एक विस्फोट में 5 नागरिक घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि एक डस्टबिन में कम तीव्रता का विस्फोट हुआ है. पुलिस के मुताबिक डस्टबिन में रखे गए पटाखों के कारण विस्फोट हुआ. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "5 नागरिकों को मामूली चोटें आई हैं और सभी की हालत स्थिर है."


पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. पुलिस ने विस्फोट की जांच शुरू कर दी है.


वहीं श्रीनगर और अनंतनाग में शनिवार के दिन ईद के मौके पर नमाज़ के बाद सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की गई और आतंकी संगठन आईएस और पाकिस्तान के झंडे लहराए गए. इस दौरान झड़प में एक युवक की मौत हो गई. कश्मीर में हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. सैनिक औरंगज़ेब और पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के बाद पाकिस्तान ने शनिवार को फिर बड़ी हिमाकत की. नौशेरा में सीमा पार से हुई पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान सिपाही विकास गुरुंग शहीद हो गए है.


कश्मीर में सीजफायर खत्म


जम्मू-कश्मीर में रमजान के मौके पर लागू किये गये सीजफायर को केंद्र सरकार ने खत्म कर दिया. मोदी सरकार ने सीजफायर को 'सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन' का नाम दिया था और इसे 17 मई 2018 को लागू किया था. इसके तहत आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट रोक दी गई थी.


बता दें कि रमजान के दौरान सीजफायर के एलान के बाद 29 दिनों में 59 छोटी-बड़ी आतंकी वारदातें हुईं थी. वहीं रमजान से पहले 29 दिनों में 19 हमले हुए थे. सीजफायर की घोषणा के बाद ग्रेनेड हमले में चार गुना बढ़ोतरी हुई है. रमजान के दौरान आतंकियों ने 20 ग्रेनेड हमले किये.