Andra Pradesh Student Burnt Alive: आंध्र प्रदेश के बापटला जिले में शुक्रवार (16 जून) दसवीं के एक छात्र की जलाकर हत्या कर दी गई. उप्पल अमरनाथ नाम के 15 वर्षीय छात्र पर कथित तौर पर सुबह के वक्त पेट्रोल डालकर हमला किया गया. उस वक्त छात्र ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहा था. चार हमलावरों ने उसे आग के हवाले कर दिया. 


न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, गंभीर हालत में छात्र को तुरंत गुंटूर के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. वारदात को चेरुकुपल्ली मंडल (ब्लॉक) के राजावोलु गांव में अंजाम दिया गया. छात्र मूल रूप से उप्पलावरिपलेम गांव का रहने वाला था.


चार हमलावरों ने पेट्रोल डालकर छात्र को जिंदा जलाया


छात्र साइकिल चलाकर ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहा था. रास्ते में चार हमलावरों ने कथित तौर पर उसे रोका. इसके बाद उस पर पेट्रोल उड़ेल दिया और उसे आग के हवाले कर दिया. लड़के के चीखने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मदद के लिए घटनास्थल की तरफ दौड़े और उसे गुंटूर के सरकारी अस्पताल में ले गए. हालांकि, लोगों के प्रयासों के बाद भी छात्र की जान नहीं बचाई जा सकी. 


दम तोड़ने से पहले छात्र ने पुलिस को बताया आरोपी का नाम


अस्पताल के लिए ले जाए जाते वक्त छात्र ने पुलिस को बताया था वेंकटेश्वर रेड्डी नाम का एक शख्स हमले के लिए जिम्मेदार था. बच्चे के दादा रेड्डैया ने बताया कि एक लड़का अमरनाथ की बहन को परेशान कर रहा था, वही हत्या के लिए जिम्मेदार है.






उन्होंने कहा कि हाल ही में बहन को परेशान किए जाने पर अमरनाथ ने उस लड़के का सामना किया था. अमरनाथ की बहन जिस कॉलेज में पढ़ती है, उसके आसपास हाल में आरोपी को घूमते हुए भी पाया गया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों को लगाया है.


यह भी पढ़ें- 'जिनका कोई इतिहास नहीं, वो...', नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, जेपी नड्डा ने दिया जवाब