Bangladeshi Nationals arrested in India: अगरतला रेलवे स्टेशन पर 13 पुरुषों और 3 महिलाओं सहित कम से कम 16 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है.  घटना मंगलवार, 13 अगस्त की शाम की है. गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन व्यक्तियों की पहचान अवैध गतिविधियों में शामिल बांग्लादेशी दलालों के तौर पर की गई है. 


घुसपैठ करने वाले व्यक्तियों को स्थानीय अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया था. इसके साथ अगरतला सरकारी रेलवे पुलिस स्टेशन (जीआरपीएस) में कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार व्यक्तियों को कल अदालत में पेश किया जाएगा. 


गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान मिजानुर रहमान (26), सफीकुल इस्लाम (30), मोहम्मद अलामिन अली (23), मोहम्मद मिलन (38), सहाबुल (30) सरीफुल शेक (30), कबीर शेक (34), लिजा खातून (26), तानिया खान (24), एथी शेक (39), बृंदाबन मंडल (21), अब्दुल हकीम (25), मोहम्मद इदुल (27), मोहम्मद अब्दुर रहमान (20), मोहम्मद अयूब अली ( 30) और मोहम्मद जियारुल (20) के रूप में की गई है.


अधिकारी इन व्यक्तियों द्वारा की गई अवैध गतिविधियों की सीमा और व्यापक नेटवर्क से किसी भी संभावित संबंध का निर्धारण करने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं.


पश्चिम बंगाल की सीमा से पहले भी हुई घुसपैठ की कोशिश


11-12 अगस्त की दरमियानी रात को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से सटे बांग्लादेशी सीमा से तस्करों का एक समूह भारत में घुसने के फिराक में था, लेकिन बीएसएफ ने उन्हें वापस खदेड़ दिया. तब तस्करों के समूह ने बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत 115वीं बटालियन की चांदनीचक सीमा चौकी से बीएसएफ के जवानों पर हमला किया.


बांग्लादेश में अस्थिता और हिंसा का माहौल


शेख हसीना के अपदस्थ होने और देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश लगातार चुनौतियों से जुझ रहा है. देश भर में हिंसा का माहौल है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बना रहा है. 


इसके साथ ही हिंदू आबादी सड़कों पर उतर चुकी है. अल्पसंख्यकों की मांग है कि उनके लिए अलग कानून बनाएं जाएं. इस बीच बांग्लादेश से लोग किसी भी तरह सीमा पार कर भारत में दाखिल होना चाहते हैं.


ये भी पढ़ें:


Bangladesh Crisis: 'मुस्लिम जब मार सकते...', बांग्लादेश में हिंदुओं की टारगेट किलिंग पर बोले BJP नेता, PM मोदी पर दे दिया ये बयान