नई दिल्ली: असम में अवैध शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई है. घटना प्रदेश के गोलाघाट इलाके की है. घटना के बारे में सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर दिलीप राजवंशी का कहना है कि शुरुआती जांच में एल्कोहल में प्वॉइजन मिलने के संकेत मिले हैं.


डॉक्टर ने कहा कि घटना में चार लोगों को बीती रात हॉस्पिटल में लाया गया था लेकिन जांच में पता चला कि इनकी मौत पहले ही हो चुकी है. इसके बाद अभी तक कुल 17 लोगों की मौत इस मामले में हो चुकी है. डॉक्टर का कहना है कि मृतकों का पोस्टपार्टम होना अभी बाकी है.


डॉक्टर दिलीप राजवंशी ने कहा, "शुरुआती जांच में एल्कोहल प्वॉइजनिंग के संकेत मिले हैं". उन्होंने बताया, "चार लोगों को मृत अवस्था में बीती रात हॉस्पिटल लाया गया था और अभी तक कुल 17 लोगों की इस घटना में मौत हो चुकी है"





घटना की पुलिस जांच कर रही है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि यह अवैध शराब बन कहां रहा था और इसके लिंक कहां-कहां जुड़े हुए हैं. पुलिस इस अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों की तलाश में जुटी है. वहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सहारनपुर, कुशीनगर और हरिद्वार में कुछ दिनों पहले ही जहरीली शराब पीने से लगभग 100 के करीब मौतें हुई थीं.


उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान शुरू किया है.


यह भी पढ़ें-


पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार को तेलंगाना सरकार देगी 25-25 लाख

राहुल बोले- शहीदों के घर ‘दर्द का दरिया’ उमड़ा था और ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ दरिया में शूटिंग कर रहे थे

देखें वी़डियो-