नई दिल्ली: मसूरी के निकट स्थित प्रसिद्ध पर्यटक स्थल कैंपटी फॉल में कल शाम भारी बारिश के बाद पानी बढ़ जाने से वहां करीब 180 पर्यटक फंस गये . हालांकि, बाद में उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया . कैंपटी के थानाध्यक्ष प्रकाश पोखरियाल ने बताया कि भारी बरसात के बाद झरने में पानी बढ़ने से वहां 180 पर्यटक फंस गए थे. वहां की लोकल पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम ने किसी तरह पर्यटकों को वहां से सकुशल बाहर निकाला .


छुट्टी का दिन होने की वजह से बड़ी संख्यां में पर्यटक वहां पहुंचे थे और सुबह सुबह अचानक पानी बढ़ने लगा और देखते ही देखते 180 की संख्यां में पर्यटक फंस गए. कैंपटी झरने में मलबा भी भर गया था और झरने की तरफ जाने वाली पैदल सड़क भी पूरी तरह से टूट गई थी. वहां आस पास की दुकानों में भी मलबा घुस गया . पैदल रास्ता क्षतिग्रस्त होने से पास में बने रोपवे के खम्भे को भी खतरा बढ़ गया है.

पोखरियाल ने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए कैंपटी फॉल को पर्यटकों के लिए फिलहाल बंद कर दिया है. हालांकि आज कैंपटी में झरने का जल स्तर सामान्य हो गया, फिर भी ऐहतियातन पर्यटकों की आवाजाही वहां बंद करा दी गयी है .कैंपटी फॉल उत्तराखंड के मसूरी में स्थित है जो अपनी शानदार खूबसूरती के लिए मशहूर है. मसूरी से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह वाटर फॉल पर्यटकों के लिए पसंदीदा जगहों में से एक है.